*गायक बादल भारद्वाज 'बेस्ट सिंगर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ - बॉलीवुड आइकोनिक अवार्ड 2023' से सम्मानित हुए*

 

 *बादल भारद्वाज: भारतीय संगीत उद्योग के भविष्य को आकार देने वाली अजेय शक्ति है*

 

 *_वह अपनी प्रतिभा से बॉलीवुड सिंगिंग स्पेस में आग लगाने के लिए कमर कस रहे हैं।_*

 

 पिछले कुछ दशकों में भारतीय गायकों की लोकप्रियता में राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लगातार वृद्धि देखी गई है। डिजिटल मीडिया, स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म और सोशल मीडिया के लगातार बढ़ते उपयोग के साथ, भारतीय संगीत उद्योग दुनिया भर में बड़ी संख्या में दर्शकों तक पहुंचने और दुनिया भर में अपने गायकों की प्रतिभा दिखाने में सक्षम हो गया है। कई भारतीय गायकों ने विश्व स्तर पर संगीत उद्योग में अपनी पहचान बनाई है। इन गिने-चुने प्रतिभाशाली और लोकप्रिय कलाकारों में एक नाम ऐसा भी है जिसने अपने असाधारण काम से अपनी एक अलग जगह बनाई है। वह बादल भारद्वाज हैं, जो एक उत्कृष्ट गायक हैं, जो अपनी ओर से संगीत उद्योग में अत्यधिक योगदान देने में सक्षम हैं।

 

 उन्हें हाल ही में मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में 'बेस्ट सिंगर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ - बॉलीवुड आइकॉनिक अवार्ड 2023' से सम्मानित किया गया। उन्हें यह पुरस्कार फिल्म मोहरा की बॉलीवुड अभिनेत्री पूनम झावर द्वारा प्रदान किया गया था, जिनका गीत "ना कजरे की धार" जनता के बीच लोकप्रिय है, और डॉ. प्रकाश टाटा, जो एक अंतरराष्ट्रीय आयुर्वेदाचार्य हैं, जो आयुर्वेद के क्षेत्र में अपने व्यापक काम के लिए जाने जाते हैं । बादल भारद्वाज का कहना है कि वह अब बॉलीवुड पर नजरें गड़ाए हुए हैं क्योंकि यह भारत में सबसे लोकप्रिय फिल्म उद्योगों में से एक है जिसने देश को गौरवान्वित करने वाली कुछ सबसे बड़ी संगीतमय हिट फिल्मों का निर्माण किया है।

 

 यह पूछे जाने पर कि एक सफल गायक बनने के लिए क्या करना पड़ता है, बादल भारद्वाज ने जवाब दिया, "खुद को एक गायक के रूप में स्थापित करने के लिए आपको कड़ी मेहनत और ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है। आज के संगीत उद्योग में, जहां प्रतिस्पर्धा भयंकर है, लक्ष्य पूरा करने वा संगीत जगत में अपना नाम बनाने के लिए आपको अथक परिश्रम करने की आवश्यकता है। अपने शिल्प के प्रति जुनूनी होना और नियमित अंतराल पर अपने कौशल को निखारना आपको स्थान दिला सकता है।"

 

 बादल का कहना है कि उन्होंने यह स्थान हासिल करने के लिए अनगिनत घंटे अभ्यास करने, गाने गुनगुनाने और कार्यक्रमों में प्रदर्शन करने में बिताए हैं, जिससे उन्हें इन स्तरों तक पहुंचने में मदद मिली है। बहुत जल्द वह बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाएंगे और ग्लोबल सिंगिंग स्टार बनने के अपने सपने को हकीकत में बदल देंगे।

न्यूज़ सोर्स : बॉलीवुड आइकोनिक अवार्ड 2023' से सम्मानित हुए गायक बादल भारद्वाज