छिंदवाड़ा / अपने चार दिवसीय चुनावी प्रवास पर आए पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस की,  जहां उन्होंने प्रदेश सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा गुमराह करने में माहिर है ,फिर से एक आधा अधूरा जबलपुर का बयान वायरल किया गया कि मुझे महापौर चुनाव में कोई इंटरेस्ट नहीं है यह इनकी कलाकारी है जबकि भाजपा को आदिवासियों के उत्थान में इंटरेस्ट नहीं है यदि होता तो यह किसी सामान्य कार्यकर्ता को प्रत्याशी बनाते ना कि भ्रष्टाचार विशेषज्ञ को.

आगे उन्होंने पत्रकारों से चर्चा करते हुए बताया कि सिम्स का निर्माण 1455 करोड़ 33 लाख में होना था इन्होंने इसे घटाकर 665 करोड़ 88 लाख कर दिया जिसके चलते हार्ट व कैंसर के मरीज फिर से नागपुर के भरोसे हो गए हैं छिंदवाड़ा यूनिवर्सिटी को 2 सालों से कोई बजट नहीं मिला है छिंदवाड़ा हॉर्टिकल्चर कॉलेज का काम बंद करा दिया गया है साथ ही एग्रीकल्चर कॉलेज का काम भी रुकवा दिया है और इतना ही नहीं बल्कि स्वीकृत श्रमोदय विद्यालय की स्वीकृति निरस्त कर दी गई है।

   पूर्व  मुख्यमंत्री  कमलनाथ ने बताया कि मैंने अपने शहरी विकास मंत्री के कार्यालय में छिंदवाड़ा जिले की सभी नगर पालिका व नगर पंचायतों के लिए 527 करोड़ 64 लाख 64 लॉक रुपए दिए थे मैंने 57 करोड़ की राशि नगर निगम को दी ताकि 24 घंटे शहर में पानी मिले परंतु उन्होंने भारी भ्रष्टाचार कर पूरी पाइपलाइन दबा दी 10 करोड़ खर्च करने के बाद भी छोटा तालाब का काम आज भी अधूरा है.

15 माह के कार्यकाल में दी गई 
सौगातों को बंद कर दिया गया या उनके बजट को कम कर दिया गया है ।

सीएम शिवराज के एक बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि, "मुझे कहां इंटरेस्ट है इसमें उन्हें क्यों इंटरेस्ट है.

पिछले दिनों जबलपुर दौरे के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रेस वार्ता में कहा था कि "मुझे निकाय चुनाव में इंटरेस्ट नहीं है." इसपर शिवराज ने जुबानी हमला बोला था. इसके बाद छिंदवाड़ा में प्रेस वार्ता करते हुए कमलनाथ ने शिवराज के वार पर पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि, 'मैं क्या बोलता हूं और क्या करता हूं इससे शिवराज सिंह चौहान के पेट में दर्द क्यों होता है, मेरा इंटरेस्ट तो शिवराज सिंह चौहान के कामों का खुलासा करने में है."

धमकी देकर चुनाव लड़ रहे शिवराज:

 कमलनाथ ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जहां भी जा रहे हैं, वहां पर मंच से धमकी दे रहे हैं कि अगर नगर निगम में भाजपा के महापौर नहीं जीते तो विकास नहीं होगा. जबकि ये तो वित्तीय संस्थाओं का काम है, क्योंकि जहां भी जिस भी पार्टी का महापौर होगा, वहां पर नियम अनुसार जो बजट आना है उसके हिसाब से विकास होगा. भाजपा सरकार सत्ता में रहते हुए धमकी देकर चुनाव लड़ रही है, इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि उनके इस समय क्या हालात हैं.

शिवराज जीत चुकें हैं वर्ल्ड कप:

कमलनाथ ने कहा कि अभी प्रदेश में क्रिकेट टीम रणजी ट्राफी जीतकर आई है, लेकिन शिवराज सिंह चौहान तो पहले ही झूठ बोलने में वर्ल्ड कप जीत चुके हैं. हर जगह चिल्लाकर बोल रहे हैं कि संबल योजना कमलनाथ ने बंद कर दी थी. जबकि संबल योजना को सरल करते हुए उन्होंने उसका नाम बदल कर नया सवेरा किया था, ताकि लोगों को दफ्तरों के चक्कर न काटने पड़े.

न्यूज़ सोर्स : भाजपा गुमराह करने मे माहिर- कमलनाथ