मप्र मीडिया संघ ने कलेक्ट्रेट में किया प्रदर्शन
छिन्दवाड़ा :- हाल ही में प्रिंट व इलेक्ट्रॉनिक पत्रकारों द्वारा सच के लिये समाचारों के माध्यम से  आवाज उठाने के कारण अब पत्रकारों के खिलाफ ही परेशान लोगो गलत मानसिकता से झूठी शिकायते करके परेशान करने में जुटे हुये है। सीधी में हुई घटना का विरोध करते हुये पांढुर्ना में भी इस प्रकार की घटना सामने आने के कारण मप्र मीडिया संघ के प्रदेश अध्यक्ष जयवंत ठाकरे के निर्देशानुसार बुधवार को छिन्दवाड़ा ईकाई ने जिला अध्यक्ष गया प्रसाद सोनी के नेतृत्व में जिले व तहसील इकाई के पदाधिकारियों के साथ जिला कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक के नाम ज्ञापन सौंपा।

इस अवसर पर मप्र मीडिया संघ के पांढुर्ना तहसील अध्यक्ष राम कुमार ठाकरे भी मौजूद रहे, जिन्होंने बताया कि तिगांव के ग्रामीणों द्वारा उपसरपंच के खिलाफ सबूतों के साथ शिकायत अधिकारियो से की गई थी। जिसके बाद कई समाचार पत्रों में सच व सनसनीखेज खबरे प्रकाशित होने से उपसरपंच कैलाश जैसवाल विचलित हो गये। अब उपसरपंच द्वारा झूठे व तथ्यहीन शिकायते पत्रकारों के खिलाफ की जा रही है जो निंदनीय है। पत्रकारिता के संबंध में लगाये आरोप के चलते सभी वैध दस्तावेज इस अवसर पर सौपे गये। 


उपसरपंच के खिलाफ जांच व कार्यवाही की मांग :-

उपस्थित एक दर्जन से अधिक पत्रकारों ने सीधी सहित पांढुर्ना में हुई झूठी शिकायत का तीव्र विरोध किया और आरोपी झुठे शिकायतकर्ताओं पर ठोस कार्यवाही करने की मांग की। वही ग्रामीण श्यामराव कवडेति ने बताया कि तिगांव उपसरपंच कैलाश जैसवाल द्वारा आदिवासी सरपंच डोमु वरठी से पंचायत संचालन हेतु लिखकर लिये अधिकार पत्र पर कार्यवाही करने, पंचायत के विभिन्न निर्माण कार्यो व योजनाओ में किये भ्रष्टाचार की जांच करने, हितग्राही पूंजाराम कोल्हे से प्रधानमंत्री आवाज योजना में से प्रोसेस फीस के नाम पर रिश्वत लेने, किसान दिलीप ठाकरे के खेत पर सेवा सहकारी समिति से बरगलाकर आवास योजना देने के लालच में उठाई 142914 रुपये राशि लेकर उपसरपंच पटाने से मना करने पर कार्यवाही। साथ ही ग्राम के वार्ड क्रमांक 7 में कृषि विभाग के भवन व जमीन पर देवीदास हूरडे द्वारा किये अतिक्रमण को पंचायत द्वारा बढ़ावा देने पर कार्यवाही करने व उपसरपंच कैलाश जैसवाल द्वारा 17 वर्षो तक पंचायत में काबिज रहते हुये आय से अधिक चल व अचल संपत्ति अर्जित करने का आरोप लगाया है जिसकी जांच करके उचित कार्यवाही हेतु ज्ञापन दिया गया। इस अवसर पर मप्र मीडिया संघ के जिलाध्यक्ष गयाप्रसाद सोनी, पांढुर्ना तहसील अध्यक्ष राम कुमार ठाकरे, जिला कार्यकारिणी के पदाधिकारियों के अलावा विभिन्न तहसीलों के अध्यक्ष पदाधिकारी व तिगांव ग्राम के ग्रामीण मौजूद रहे।

न्यूज़ सोर्स : मप्र मीडिया संघ ने कलेक्ट्रेट में किया प्रदर्शन झूठी शिकायतों के खिलाफ पत्रकारों ने उठाई आवाज