छिन्दवाड़ा:- कांग्रेस के सशक्त मोर्चा संगठन युवा कांग्रेस की एक महत्वपूर्ण जिला स्तरीय बैठक आज राजीव कांग्रेस भवन में सम्पन्न हुई। जिसमें युवा कांग्रेस के " यूथ जोड़ो-बूथ जोड़ो" अभियान के साथ सम्पन्न आयोजनों एवं युकां के भावी आयोजनों पर विस्तृत चर्चा की गई। इस महत्वपूर्ण बैठक को कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने सम्बोधित कर युवाओं का मार्गदर्शन किया।

 

बैठक के प्रारंभ में जिला युवा कांग्रेस अध्यक्ष एकलव्य यहके ने आयोजित बैठक के उद्देश्य से सभी को अवगत कराया तथा वरिष्ठ जनों के समक्ष संगठन की समस्त जानकारियां प्रस्तुत की। इस अवसर पर जिला कांग्रेस अध्यक्ष विश्वनाथ ओक्टे ने कहा कि युवा कांग्रेस केवल एक संगठन नहीं बल्कि कांग्रेस की रीढ़ की हड्डी है। समय-समय पर युकां के सदस्यों ने अपनी शक्ति से भाजपा की दमनकारी नीतियों का विरोध कर उनके मंसूबों पर पानी फेरा है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष गंगाप्रसाद तिवारी ने युवाओं का उत्साह वर्धन करते हुये श्री कमलनाथ जी की 15 माहों की सरकार में जिले एवं प्रदेश में हुये जनकल्याकारी एवं विभिन्न योजनाओं से युवाओं को अवगत कराते हुये प्रदेश की वर्तमान शिवराज सरकार की नाकामियां गिनाई। छिन्दवाड़ा विधानसभा प्रभारी नरेश सराफ ने सम्पूर्ण जिले में युवा कांग्रेस की गतिविधियां की सराहना करते हुये युवतियों को भी संगठन से जोडऩे का सुझाव दिया। इस महत्वपूर्ण बैठक को सम्बोधित करते हुये निज सचिव श्री संजय श्रीवास्तव ने कहा कि वर्तमान में प्रदेश में सर्वाधिक मतदाता युवा है और सरकार बनाने में युवाओं का सदैव महत्वपूर्ण योगदान रहा है। जिले के सांसद श्री नकुलनाथ जी ने भी सदैव कहा ै कि युवा मेरी प्राथमिकता है। इस अवसर पर अन्य वक्ताओं ने भी युवाओं को सम्बोधित किया।

 

फव्वारा चौक पर फूंका प्रधानमंत्री का पुतला:- राजीव भवन में सम्पन्न बैठक के उपरांत युवा कांग्रेस के समस्त पदाधिकारी व सदस्य, जिलाध्यक्ष एकलव्य यहके के नेतृत्व में फव्वारा चौक पहुंचे जहां एक नुक्कड़ सभा में उद्योगपति गौतम अडानी द्वारा एसबीआई एवं एलआईसी में हुये घोटालों में संलिप्तता पाये जाने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का पुतला दहन कर अपना विरोध व्यक्त किया। इस अवसर पर जिला मोर्चा संगठन प्रभारी राजू तिवारी, प्रबल सक्सेना, पिंचू बैस, अनुभव परिहार, अंकित पांडे, अंकित राय, पंकज दन्तकर, अरुण धुर्वे, राजा दुबे,वेद प्रकाश, टीनू धारू, विश्वेन्द्र बैस, मदन वर्मा, मोहसिन अंसारी, दीपक यादव, राजकुमार इवनाती सहित सम्पूर्ण जिले से आये विधानसभा अध्यक्ष, ब्लॉक अध्यक्ष, नगर अध्यक्ष व क्षेत्रीय कांग्रेस कमेटियों के अध्यक्ष प्रमुख रूप से उपस्थित हुये।

न्यूज़ सोर्स : युवा कांग्रेस ने भरी हुंकार-पी.एम. का पुतला फूंका