निगम में लेनदेन, रिश्वत का रिवाज़ खत्म होगा

छिन्दवाड़ा:- विगत 18 वर्षों से छिन्दवाड़ा नगर पालिका एवं नवगठित नगर पालिक निगम की भाजपा शहर सरकार ने जो भी जनविरोधी निर्णय लिये हैं, उससे शहर का हर खासो आम आदमी त्रस्त है, वार्डों में बिखरी गंदगी, बाधित पेयजल आपूर्ति बढ़े हुये टैक्स, खुदी हुई सड़कें और अंधेरी गलियां इस बात की गवाह है कि भाजपा की शहर सरकार ने केवल जुबानी तौर पर विकास किया है। धरातल पर आज भी शहर का हर नागरिक इनकी नाकामियों की सजा भुगत रहा है। जनजागरण के इस मुख्य उद्देश्य को लेकर जिले के सांसद नकुलनाथ ने आज पुन: नगर निगम छिन्दवाड़ा के महापौर पद प्रत्याशी विक्रम सिंह अहके व भ्रमण क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले वार्ड प्रत्याशियों के साथ ग्रामीण क्षेत्रों का भ्रमण कर सभी को विजयी बनाने की अपील की।

अपने जनसम्पर्क के दौरान सांसद श्री नकुलनाथ ने कहा कि हमारे छिन्दवाड़ा नगर के चुनाव में श्री कमलनाथ जी एवं मैंने महापौर प्रत्याशी विक्रम अहके को बनाया है। आज मैं आप समस्त जनता के बीच आया हूं कांग्रेस के समस्त प्रत्याशियों के लिए आपका प्यार और आशीर्वाद मांगने के लिये। जैसा कि आप जानते हैं कि 18 साल से भाजपा निगम में राज कर रही है। नगर निगम छिन्दवाड़ा में जो विगत वर्षों से हो रहे भ्रष्टाचार जैसा मैंने पूरे देश में नहीं देखा है। हमारा महापौर प्रत्याशी विक्रम अहके एक छोटे परिवार से है विक्रम की मां आंगनबाड़ी कार्यकर्ता है, लेकिन भाजपा के प्रत्याशी एक अधिकारी रहे हैं। मेरी जानकारी में अभी आया है कि वे बगैर लिफाफा लिए कोई काम नहीं करते थे, ऐसे अधिकारी को भाजपा ने महापौर का प्रत्याशी बनाया है। हमें हमारे नगर के विकास पर ध्यान देना है। विक्रम और अन्य पार्षद पद के प्रत्याशियों को विजयी बनाना है। अपने जनसम्पर्क के दौरान सांसद नकुलनाथ ने कहा कि माता जी कह रही है कि 2 माह से पेयजल की सप्लाई नहीं हुई है। इससे बड़े दुख की बात क्या होगी। अभी तक नगर निगम में भाजपा की सरकार रही है, उन्होंने अपनी मनमर्जी की है। नगर निगम को भ्रष्टाचार का अड्डा बना दिया है। लिफाफा और रिश्वत का रिवाज चला आ रहा है, लेकिन कांग्रेस की सरकार बनते ही यह रिवाज पूरी तरह से खत्म हो जाएगा यह विश्वास मैं आपको दिलाता हूं। कांग्रेस के महापौर प्रत्याशी विक्रम अहके और समस्त पार्षद पद के प्रत्याशियों को विजयी बनायें मैं आप सभी को विश्वास दिलाता हूं कि आपकी सभी समस्याओं का निराकरण किया जावेगा।

कांग्रेस के महापौर प्रत्याशी विक्रम अहके ने अपने उदबोधन में कहा कि 24 गांवों को नगर में शामिल तो कर लिया है, लेकिन नगर में शामिल तो कर लिया है, लेकिन निगम क्षेत्र में शामिल होने के बाद भी आप सभी को वो सुविधायें नहीं मिल रही है, जिसके आप हकदार है। आप सभी जिस आशा और उम्मीद भरी आंखों से हमारी ओर देख रहे हैं उसे पूरा करेंगे। आज जिस तरह मैं आप सभी के बीच आशीर्वाद स्वरूप वोट मांगने आया हूं ठीक उसी तरह आपकी प्रत्येक समस्याओं को सुनने और दूर करने के लिए भी आउंगा। मुझ पर माननीय कमलनाथ जी एवं माननीय नकुलनाथ जी ने विश्वास जताया है उस पर मैं खरा उतरूंगा। कांग्रेस के महापौर प्रत्याशी विक्रम अहके ने आगे कहा कि निगम से भ्रष्टाचार को मुक्त करना है। निगम में लिफाफा का राज और रिवाज दोनों खत्म किया जायेगा।

वही  भाजपा  का  कहना  है  कि  कॉंग्रेस  रिश्वत  लेने  ,लिफाफा  और  लेनदेन  का  अनर्गल  आरोप  लगा  रही  है  .

सांसद श्री नकुलनाथ ने आज खजरी, शिक्षक कॉलोनी, आरटीओ चौक, गाडऱीढ़ाना, गिट्टी खदान, जामुनझिरी, ढीमरीढाना, रानीदुर्गावती चौक, कुकड़ा, आदिवासी संग्रहालय, मोहरली, खैरीभोपाल, लहगडुआ बस्ती, हिन्दुस्तान लीवर, नरसिंहपुर रोड, खापाभाट, कुसमैली मंडी, सिवनी प्राणमोती सहित नगर निगम से जुड़े अन्य ग्रामीण क्षेत्रों का दौरा किया।

आयोजित रोड शो में जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष विश्वनाथ ओक्टे, आदिवासी नेता रामू टेकाम, अमित सक्सेना, जय सक्सेना, सुरेश कपाले, एकलव्य याहके, प्रबल सक्सेना, विश्वेन्द्र बैस सहित कांग्रेस संगठन के विभिन्न विभाग एवं संगठन के पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

आज का दौरा कार्यक्रम-

दिनांक 2 जुलाई को सांसद श्री नकुलनाथ दोपहर 12 बजे से 2 बजे तक छिन्दवाड़ा शहर के विभिन्न स्थानों में भ्रमण करेंगे। मध्यान 3 बजे सांसद श्री नकुलनाथ अमरवाड़ा के लिए प्रस्थान करेंगे। दोपहर 3.45 बजे से सांसद नकुलनाथ का अमरवाड़ा में रोड शो होगा तदोपरांत वे सांय 4.45 बजे अमरवाड़ा से प्रस्थान करेंगे तथा 5.30 बजे सांसद का शिकारपुर आगमन होगा।

दिनांक 2 जुलाई को ही पूर्व मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ एवं सांसद श्री नकुलनाथ सांय 6 बजे छिन्दवाड़ा नगर में आयोजित रोड शो के माध्यम से जनसम्पर्क कर कांग्रेस के महापौर सहित समस्त वार्डों के प्रत्याशियों की विजयी के लिये आमजन से अपील करेंगे।

निर्दलीय प्रत्याशी ने दिया कांग्रेस को समर्थन

छिन्दवाड़ा:- जिले के युवा सांसद श्री नकुलनाथ जी के समक्ष नगर पालिक निगम के वार्ड क्रमांक 14 से निर्दलीय प्रत्याशी ने कांग्रेस को समर्थन दिया है। आज शिकारपुर पहुंचकर वार्ड क्रमांक 14 के निर्दलीय प्रत्याशी मो. इरफान ने अपना पूर्ण समर्थन कांग्रेस पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी लव ठाकुर को दिया है। साथ ही यह भरोसा दिलाया कि नगर पालिक निगम के चुनाव में वह कांग्रेस पार्टी एवं लव ठाकुर को विजयी बनाने के लिए कार्य करेंगे। उन्होंने अपना समर्थन एक लिखित आवेदन के रूप में स्वयं सांसद श्री नकुलनाथ के समक्ष उपस्थित होकर दिया है।

 

न्यूज़ सोर्स : सांसद नकुलनाथ के ग्रामीण रोड शो में उमड़ा जनसैलाब