छिंदवाड़ा। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान रविवार को छिंदवाड़ा जिले के सौंसर पहुंचे। यहां उन्होंने छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा का अनावरण किया और विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण एवं भूमिपूजन किया। इस दौरान सीएम ने कई बड़ी घोषणाएं भी की है। 

 

कमलनाथ पर जमकर निशाना साधा  

 

हम गुंडों के ठिकानों पर बुलडोजर चलाते हैं लेकिन कमलनाथ दादा ने तो शिवाजी की प्रतिमा पर बुल्डोजर चला दिया था।

 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शिवाजी की प्रतिमा अनावरण करने के बाद कहा कि कमलनाथ और कांग्रेस उस मानसिकता के लोग हैं, जो शिवाजी जैसी महान व्यक्तित्व की प्रतिमा पर बुलडोजर चला देते हैं। हम भी बुलडोजर चलाते हैं लेकिन हम गुंडों और बदमाशों के घरों और ठिकानों को नेस्तनाबूद करते हैं। इससे साफ जाहिर होता है कि कमलनाथ और कांग्रेस की सोच क्या है।

 

 

बताते चलें कि फरवरी 2020 में सौसर में कुछ लोगों ने शिवाजी की प्रतिमा स्थापित की थी। इसी को लेकर विवाद हुआ और तत्कालीन कमलनाथ की सरकार के दौरान प्रतिमा को गिरा दिया गया था। जिसके बाद सीएम शिवराज सिंह सौंसर पहुंचे थे और उन्होंने भूमि पूजन करते हुए अश्वारोही प्रतिमा का स्थापित करने का ऐलान किया था।

 

मुख्यमंत्री शिवराज ने तत्कालीन कमलनाथ सरकार पर मध्य प्रदेश की जनहितकारी योजनाओं को बंद करने का आरोप भी लगाया। उन्होंने कहा कि कमलनाथ ने तो बुजुर्गों की तीर्थ योजना तक बंद कर दी थी, लेकिन अब फिर से बुजुर्गों को हवाई जहाज से तीर्थ दर्शन कराएंगे।

सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि प्रदेश के बुजुर्गों को हवाई जहाज से तीर्थदर्शन कराया जाएगा। हिंदी माध्यम से मेडिकल और तकनीकी शिक्षा और विद्यार्थियों को लैपटॉप, पढ़ाई की पूरी फीस सरकार देगी। लाडली बहना योजना में महिलाओं को 1000 रूपए महीना दी जाएगी। योजना जून से आरंभ होगी। बुजुर्गों को 600 रूपए दी जाने वाली पेंशन के स्थान पर 1000 रूपए महीना दिया जाएगालाडली बहना योजना मध्य प्रदेश सरकार के द्वारा शुरू की गई है। मंच से मुख्यमंत्री ने साल भर में मिलने वाले पैसे का कैलकुलेशन भी बताया। साथ ही सभी योजनाओं को मिलाकर कितना पैसा एक मध्यम और गरीब परिवार को मिलेगा .

न्यूज़ सोर्स : हम गुंडों के ठिकानों पर बुलडोजर चलाते हैं लेकिन कमलनाथ दादा ने तो शिवाजी की प्रतिमा पर बुल्डोजर च