ओम राउत के निर्देशन में बनी रही फिल्म 'आदिपुरुष' की चारों तरफ आलोचना हो रही है। मेकर्स को पहले सोशल मीडिया ट्रोलिंक से गुजरना पड़ा और अब राजनीतिक आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। हाल ही में उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक का बयान सामने आया है। टीजर देखने के बाद ब्रजेश पाठक भड़क गए हैं। उनका कहना है कि किसी को भी हिंदुओं की भावनाओं के साथ खिलवाड़ नहीं करने दिया जाएगा। इतना ही नहीं उन्होंने यह तक कह डाला कि फिल्मों के जरिए लगातार भारतीय संस्कृति को बाधित और बदलने का प्रयास हो रहा है।  

राम जन्मभूमि मंदिर के मुख्य पुजारी महंत सत्येंद्र दास ने कहा, "किसी को भी हिंदू पौराणिक कथाओं को गलत तरीके से पेश करने और हिंदू देवी-देवताओं की छवि को विकृत करने की अनुमति नहीं दी जा सकती है।" हिंदू राष्ट्र सेना के एक फ्रिंज संगठन के सुनील राज ने कहा कि फिल्म के टीजर में मां सीता के किरदार को भी सही तरह से नहीं दिखाया गया है। हम फिल्म को रिलीज नहीं होने देंगे।"

450 करोड़ के बजट में बन रही 'आदिपुरुष' को टुडी, थ्रीडी, थ्रीडी आईमैक्स जैसे फॉर्मेट में एक साथ दर्जन भर भारतीय भाषाओं में रिलीज करने की तैयारी की जा रही है। इस फिल्म को 12 जनवरी 2023 को रिलीज किया जाएगा।