विभिन्न केंद्रीय मंत्रालयों एवं विभागों में मल्टी टास्किंग स्टाफ के पदों और सेंट्रल बोर्ड ऑफ इनडायरेक्ट टैक्सेस एण्ड कस्टम्स एवं सेट्रल ब्यूरो ऑफ नारकोटिक्स में हवलदार के कुल 7301 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया चल रही है। आवेदन की आखिरी तारीख जल्द ही 30 अप्रैल 2022 को समाप्त होने जा रही है।

आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार एसएससी की वेबसाइट, ssc.nic.in पर जाकर अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकते हैं। उम्मीदवारों को आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत पहले पंजीकरण करना होगा और फिर आवंटित पंजीकरण संख्या व पासवर्ड के माध्यम से लॉग-इन करके उम्मीदवार अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे। एसएससी ने परीक्षा के लिए आवेदन शुल्क भी निर्धारित किया है, जिसका भुगतान ऑनलाइन मोड में 30 अप्रैल तक करना होगा। हालांकि, ऑफलाइन मोड में उम्मीदवार 4 मई तक शुल्क बैंक चालान के माध्यम से जमा कर सकेंगे और इसके लिए उम्मीदवारों को चालान अप्लीकेशन पेज से 30 अप्रैल तक जेनरेट करना होगा।

योग्यता : आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं की परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवार की आयु 1 जनवरी 2022 को 18 वर्ष से कम और 25 वर्ष (कुछ पदों के लिए 27 वर्ष) से अधिक नहीं होनी चाहिए। एससी, एसटी, ओबीसी, दिव्यांग और अन्य आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।