इन्दौर । केन्द्रीय सांई सेवा समिति न्यास की मेजबानी में आज सुबह महूनाका क्षेत्र स्थित समाजवादी इंदिरा नगर में सांईबाबा की दिव्य पालकी और भव्य प्रभातफेरी का अभूतपूर्व आयोजन किया गया। समूचे इंदिरा नगर को सैकड़ों भक्तों ने रतजगा करते हुए रंगोली एवं दीपों के साथ फूलों एवं केशरिया पताकाओं से सजाया था। 30 मंचों से बाबा की पालकी का स्वागत किया गया। कुछ समय के लिए ही सही, समूचा क्षेत्र शिर्डी की तरह भक्तिभाव से लबरेज बन गया था।
समाजवादी इंदिरा नगर स्थित सांई मंदिर पर किशोर दोरकर एवं परिवार के अन्य सदस्यों ने सबसे पहले बाबा की पालकी का अभिषेक पूजन किया। इसके बाद उज्जैन की भस्म रमैया टीम ने झांझ-मरीजे और डमरू की धुनों पर नाचते-गाते हुए ऐसा माहौल बनाया कि साथ चल रहे सभी श्रद्धालु थिरक उठे। प्रभातफेरी में पहली बार ऊंट, घोड़े, बग्घी और ढोल-ताशे भी शामिल हुए। बाबा महाकाल की सुंदर झांकी को भक्त हाथों से खींचते हुए चल रहे थे। प्रभातफेरी में मुख्य रूप से हरि अग्रवाल, गौतम पाठक एवं पूर्व पार्षद भरत पारिख के साथ विनिता पाठक, आलोक खादीवाला, रज्जू पंचोली, प्रदीप यादव, चंदू कुंजीर, जगमोहन वर्मा, समीर जोशी, अनंत सोनवने, रमेश मोटवानी, बल्लू राठौर, मोहन पाटीदार, विजय देवड़ा, लक्की वर्मा, लतिका चंद्रतरे, अजय वर्मा, पूरब कपूर, समीर खंडाग्ले सहित बड़ी संख्या में साई भक्तों ने पालकी को अपने कांधों पर लेकर करीब तीन घंटे तक समुचे क्षेत्र में भ्रमण किया। दो हजार से अधिक सांईभक्त प्रभातफेरी में शामिल हुए। वापसी में सांई मंदिर पर महाआरती हुई जहां भूषण दोरकर एवं जयेष दोरकर तथा परिवार के अन्य सदस्यों ने पालकी का पूजन किया।
:: आज सुखलिया, श्याम नगर क्षेत्र में :: 
प्रभातफेरी संयोजक प्रदीप यादव ने बताया कि सांईबाबा महोत्सव में शुक्रवार को सुखलिया श्याम नगर, शनिवार को बंगाली चौराहा स्थित प्रीति नगर, रविवार को नंदानगर अनूप टाकीज सोमवार को सांई मंदिर लवकुश विहार, मंगलवार को नेहरू नगर अमृतधाम द्वार एवं बुधवार को पद्मालय कालोनी उमंग पार्क, गुरुवार को स्कीम नं. 71, शुक्रवार को बारभाई लालबाग एवं शनिवार को तिलक नगर क्षेत्र में सुबह 6 बजे से पालकी यात्रा एवं प्रभातफेरी के आयोजन होंगे। यह क्रम 9 अप्रैल तक चलेगा। रविवार 10 अप्रैल को बड़ा गणपति से शाम पांच बजे छत्रीबाग सांई मंदिर तक सांईबाबा की भव्य पालकी यात्रा निकाली जाएगी। इसकी जोरदार तैयारियां की जा रही है।