भेल में नौकरी की इच्छुक उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। भारत हैवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड ने पॉवर सेक्टर में वेस्टर्न रीजन में वेल्डर के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। कंपनी द्वारा जारी विज्ञापन (सं. एफटीए 01/2022) के अनुसार, वेल्डर के 75 पदों पर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं।उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि उन्हें भेल वेल्डर भर्ती 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन के बाद इसके प्रिंट-आउट को अपने डॉक्यूमेंट्स और आवेदन शुल्क 200 रुपये के डिमांग ड्राफ्ट के साथ विज्ञापन में दिए गए पते पर 13 मई 2022 तक जमा कराना होगा। हालांकि, दूर-दराज के इलाकों के उम्मीदवारों के लिए आवेदन जमा कराने की अंतिम तिथि 15 मई 2022 है।

वे ही उम्मीदवार आवेदन के कर सकते हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से सम्बन्धित ट्रेड में आइटीआइ या एनटीसी यानि नेशनल ट्रेड सर्टिफिकेट प्राप्त किया होगा। साथ ही, उम्मीदवारों के पास 2 वर्ष का अनुभव होना चाहिए और उनकी आयु 26 अप्रैल 2022 को 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

भेल द्वारा वेल्डर पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन स्किल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। स्किल टेस्ट के लिए रिक्तियों की संख्या से तीन गुना उम्मीदवारों की शॉर्टलिस्टिंग उनके क्वालिफाईंग एग्जाम के मार्क्स के आधार पर की जाएगी और मेरिट लिस्ट के अनुसार उम्मीदवारों को स्किल टेस्ट के आमंत्रित किया जाएगा