छत्तीसगढ़ व्यापमं ने बहुत सी प्रवेश परीक्षाओं की संभावित आयोजन तारीखें जारी कर दी हैं। ये परीक्षाएं मई महीने से शुरू होकर जून तक आयोजित की जाएंगी। इनमें एग्रीकल्चर से लेकर इंजीनियरिंग और फार्मेसी तक बहुत से कोर्सेस की प्रवेश परीक्षाएं शामिल हैं। व्यापमं द्वारा जारी शेड्यूल के मुताबिक प्री-इंजीनियरिंग टेस्ट  और प्री-फॉर्मेसी टेस्ट आगामी 22 मई को आयोजित किया जा सकता है। यह परीक्षा राज्य के सभी 28 जिलों में आयोजित की जाएगी।  पीईटी के माध्यम से बीई, बीटेक (इंजीनियरिंग), बीटेक डेयरी टेक्नॉलाजी, दाउ वासुदेव चन्द्राकर विश्वविद्यालय दुर्ग, बीटेक एग्रीकल्चर इंजीनियरिंग, बीटेक फूड टेक्नॉलाजी, डिप्लोमा इन डेयरी टेक्नॉलाजी आदि में प्रवेश दिया जाता है।

छत्तीसगढ़ व्यापमं की बाकी परीक्षाओं में प्री-एमसीए और प्री-पॉलिटेक्निक टेस्ट 29 मई को होना प्रस्तावित है। इसी तरह बीएससी एग्रीकल्चर, बीएससी हॉर्टीकल्चर, पशुपालन डिप्लोमा और मात्सिकीय विज्ञान डिप्लोमा कोर्स में प्रवेश के लिए प्री-एग्रीकल्चर टेस्ट और प्री-वेटनरी टेस्ट का आयोजन 5 जून को किया जा सकता है। इसी तरह छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल ने और भी कई परीक्षाओं की संभावित तारीखें जारी की हैं। जैसे प्री बीएड व प्री डीएलएड परीक्षाएं 12 जून को आयोजित होंगी। वहीं प्री बीए बीएड और बीएससी बीएड के लिए प्रवेश परीक्षा 19 जून को प्रस्तावित है।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा था कि छत्तीसगढ़ के मूल निवासी अभ्यर्थियों से छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल और छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित की जाने वाली प्रवेश एवं भर्ती परीक्षाओं के लिए शुल्क नहीं लिया जाएगा। इसी क्रम में बस्तर और सरगुजा के निवासियों की भर्ती के लिए गठित कनिष्ठ सेवा चयन बोर्ड की परीक्षाओं में भी शुल्क माफ कर दिया गया है।