खैरागढ़ : कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री गोपाल वर्मा ने दिव्यांग और वृद्ध मतदाताओं को मतदाता जागरूकता शपथ दिलाया और साल, श्रीफल देकर किया सम्मानित। इस दौरान उन्हें निर्वाचन में उपलब्ध सुविधाओं और वैकल्पिक पोस्टल बैलेट की जानकारी देकर, मतदान हेतु प्रोत्साहित किया गया।
’मतदान केंद्रों में वृद्धजन मतदाताओं के लिये दृष्टिगत रैम्प एवं व्हीलचेयर की होगी सुविधा’
जिला कार्यालय में आयोजित सम्मान कार्यक्रम में उपजिला निर्वाचन अधिकारी और अपर कलेक्टर डी. एस. राजपूत के साथ स्वीप नोडल और संयुक्त कलेक्टर आभा तिवारी ने जानकारी देते हुए बताया कि सोमवार को स्वीप अंतर्गत आयोजित कार्यक्रम में मतदान करने वाले दिव्यांगों और वृद्धजनों का सम्मान किया। उन्हें आगामी विधानसभा निर्वाचन में वैकल्पिक पोस्टल बैलेट की सुविधा से अवगत कराया गया। जानकारी दी गई कि मतदान केन्द्रों में वृद्धजन मतदाताओं के दृष्टिगत रेम्प एवं व्हीलचेयर की सुविधा उपलब्ध रहेगी। 80 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के बुजुर्ग मतदाताओं को मतदान के लिए प्रोत्साहित करने हेतु उन्हें सम्मानित किया गया।  
कार्यक्रम में जानकारी दी गई कि मतदान के महत्व के प्रति जागरूक कराने में बुजुर्ग मतदाताओं की अहम भूमिका है। उन्हें अन्य दी जाने वाली सुविधाओं के बारे में जानकारी दी गई। कलेक्टर ने  वृद्ध मतदाताओं के दृष्टिगत बीएलओं को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इस अवसर पर डिप्टी कलेक्टर टंकेश्वर साहू, उपसंचालक गणेश राम वर्मा, के.के.वर्मा सहित स्वीप और निर्वाचन कार्यक्रम से जुड़े स्काउट के विद्यार्थी, अधिकारी, कर्मचारी और वृद्धजनों के परिजन उपस्थित थे।