नई दिल्ली । भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर के चीन, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और भारतीय सीमा की सुरक्षा को लेकर दिए बयान के बाद अब कांग्रेस की ओर से पलटवार किया गया है। कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने जयशंकर को अब तक का सबसे असफल विदेश मंत्री करार दिया है। उन्होंने कहा कि कल भारत के विदेश मंत्री जयशंकर ने कुछ ऐसी बातें कहीं, आप अपने राजनीतिक प्रतिद्वंवदियों के खिलाफ बयानबाजी करें। आप लगातार करते भी रहते हैं, वहां कई बार फुहर होती है, कई बार इम्चैयोर होती है। लेकिन आपने चीन को लेकर जो बोला वहां वाकई में चिंताजनक है। आपने भले ही राहुल गांधी का अपमान करने की कोशिश की हो। लेकिन आपने भारतीय सेना और उनके शौर्य का अपमान किया है। इसके साथ ही इस देश के भू-भागीय अखंडता पर एक बहुत बड़ा सवाल भी उठा दिया। 
श्रीनेत ने कहा कि विदेश मंत्री कह रहे हैं, क्योंकि हम छोटी अर्थव्यवस्था हैं, इसकारण चीन जैसी बड़ी अर्थव्यवस्था को अटैक नहीं कर सकते। विदेश मंत्री ने देश के हर सैनिक का हौसला तोड़ने का काम किया है। 20 जवानों की शहादत हुई है गलवान वैली में और हमारे देश के विदेश मंत्री कह रहे हैं कि हम छोटी अर्थव्यवस्था हैं, तब हम बड़ी अर्थव्यवस्था को अटैक नहीं कर सकते। चीन आपके घर में घुसकर बैठा है। 
बता दें कि चीन से संबंधित आरोपों पर कांग्रेस को कड़ा खंडन देकर जयशंकर ने कहा कि इसके नेताओं को सी से शुरू होने वाले शब्दों को समझने में कुछ समस्या होनी चाहिए।