भोपाल। मध्यप्रदेश में 17 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने जिन उम्मीदवारों मैदान में उतारा है, उनमें कई सीटों पर उम्मीदवारों को विरोध हो रहा है। प्रदेश की जिन सीटों पर उम्मीदवारों को लेकर ज्यादा विरोध हो रहा है, वहां विरोध का असर दिखने लगा है। बताते हैं  कांग्रेस वहां उम्मीदवारों को बदलने पर  विचार कर रही है। उम्मीदवारों को बदलने को लेकर पीसीसी चीफ कमलनाथ, प्रदेश प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला और पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह के बीच मंत्रणा हुई है। हम बता दें कि कांग्रेस पहली सूची के बाद भी तीन टिकट बदल चुकी है।
कांग्रेस सूत्रों के अनुसार पार्टी में बडनगर, शिवपुरी, मुरैना एवं निवाड़ी के उम्मीदवार बदलने पर गंभीरता से विचार हो रहा है। कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि मौजूदा उम्मीदवारों का विरोध तो है ही, क्षेत्रीय एवं जातीय समीकरण भी आड़े आ रहे हैं। इसके अलावा और सीटों पर उम्मीदवारों के विरोध के बीच कमलनाथ, सुरजेवाला और दिग्जिवय बागी नेताओं से चर्चा कर रहे हैं।
बडऩगर सीट पर कांग्रेस ने मुरली मोरवाल का टिकट काटकर राजेन्द्र सिंह सोलंकी को टिकट दिया है। टिकट कटने से मोरवाल नाराज हैं। मोरवाल का आरोप है कि पार्टी ने मेरा टिकट काटकर ऐसे व्यक्ति को टिकट दिया है, जिसे में तहसील में भी कोई नहीं पहचानता है। मोरवाल की कमलनाथ और दिग्विजय सिंह से चर्चा भी हुई। इसी तरह मुरैना विधायक अजब सिंह कुशवाहा का टिकट काटकर कुलदीप सिकरवार को टिकट दिया गया है। यहां उम्मीवार का विरोध हो रहा है। निवाड़ी विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार अमित राय का विरोध हो रहा है। इस सीट से पूर्व राज्यपाल राम नरेश यादव की पुत्रवधू रोशनी यादव प्रबल दावेदार हैं।