नई दिल्ली । कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मप्र, छग के साथ तेलंगाना में भी कांग्रेस का परचम लहराने की बात की है। उन्होंने रविवार को राजधानी दिल्ली में आयो‎जित एक मी‎डिया कॉन्क्लेव के दौरान आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर महत्वपूर्ण टिप्पणी की। ‘द कॉन्क्लेव 2023’ इवेंट में इस साल 5 राज्यों में होने वाले चुनावों में कांग्रेस की संभावना के बारे में पूछे जाने पर राहुल गांधी ने कहा ‎कि अभी, हम शायद तेलंगाना जीत रहे हैं। मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में हम निश्चित तौर पर जीत रहे हैं। हम राजस्थान में बहुत करीब हैं और हमें लगता है कि हम जीतने में सक्षम होंगे।
राहुल गांधी से जब इस दावे के समर्थन में तथ्य बताने को कहा तो उन्होंने बताया ‎कि हमने कर्नाटक में एक बहुत ही महत्वपूर्ण सबक सीखा, और सबक यह था कि भाजपा ध्यान भटकाकर और हमें अपना नैरेटिव गढ़ने की अनुमति नहीं देकर चुनाव जीतती है। और इसलिए हमने कर्नाटक में क्या किया, हमने चुनाव इस तरह से लड़ा कि भाजपा नैरेटिव को परिभाषित नहीं कर सकी। 
राहुल गांधी ने कहा ‎कि आगे के लिए भी हमारी रणनीति यही रहेगी। कांग्रेस नेता ने हाल ही में समाप्त हुए संसद के विशेष सत्र के दौरान बसपा सांसद दानिश अली पर बीजेपी एमपी रमेश बिधूड़ी की टिप्पणियों पर भी बात की। उन्होंने कहा ‎कि आज आप जो देख रहे हैं, बिधूड़ी, और फिर अचानक यह निशिकांत दुबे, यह सब भाजपा जाति जनगणना के विचार से ध्यान भटकाने की कोशिश कर रही है। जाओ और भारत के किसी भी व्यवसायी से पूछो कि अगर वे किसी विपक्षी पार्टी का समर्थन करते हैं तो उनका क्या होता है। अगर वे किसी विपक्षी पार्टी के लिए चेक लिखते हैं, तो उनसे पूछें कि उनके साथ क्या होता है। 
राहुल गांधी ने कहा ‎कि इसलिए हम वित्तीय हमले, मीडिया के हमले का सामना कर रहे हैं और हम बहुत अच्छा कर रहे है। हम अब एक राजनीतिक दल से नहीं लड़ रहे हैं, हम भारतीय राज्य से लड़ रहे हैं और हम भारत के विचार की रक्षा के लिए लड़ रहे हैं। और इसीलिए हमने अपना नाम इंडिया विपक्षी दलों का गठबंधन) रखा है। गौरतलब है ‎कि इस साल पांच राज्यों राजस्थान, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, तेलंगाना और मिजोरम में विधानसभा चुनाव होने हैं। इन 5 में से दो राज्यों राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार ​है। मध्य प्रदेश में भाजपा सत्ता में है। तेलंगाना में केसीआर की टीआरएस और मिजोरम में फिलहाल मिजो नेशनल फ्रंट की सरकार है।