नई दिल्ली| दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की तुलना भगत सिंह से करने पर कांग्रेस ने नाराजगी जताई है। कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने कहा कि कथित शराब घोटाले के आरोपी मनीष सिसोदिया की तुलना अरविंद केजरीवाल ने हिंदुस्तान के महान शहीद भगत सिंह से की है। इससे ज्यादा घटिया राजनीतिक हरकत बहुत कम होगी। उन्होंने कहा कि हम इसकी घोर निंदा करते हैं। ये बहुत ही घटिया और नीची हरकत है।

संदीप दीक्षित ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में आप पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा कि जो फंसता है, वहीं ज्यादा नाटक-नौटंकी करता है। आम आदमी पार्टी और सिसोदिया-केजरीवाल का यही हाल है। उन्होंने कहा कि जो मुख्यमंत्री बार-बार कहता था कि किसी चीज का निजीकरण अपने में ही भ्रष्टाचार का प्रतीक है, उसने शराब से जुड़ा पूरा सेक्टर ही सरकार से हटाकर निजी क्षेत्र को सौंप दिया। दीक्षित ने सवाल किया कि शराब नीति को उस वक्त बदला गया जब पंजाब और उत्तराखंड के चुनाव नजदीक थे। अगर यह नीति जनहित में थी तो इसे वापस क्यों लिया गया?

कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने यह भी कहा कि उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ऑपरेशन लोटस को लेकर जो आरोप लगाए हैं, उसका उन्हें सबूत देना चाहिए और जांच पूरी होने के बाद केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) को भी वीडियो रिकॉडिर्ंग सामने लाना चाहिए।

संदीप दीक्षित ने आगे कहा कि अब जिस तरीके से दिल्ली सरकार चल रही है, 5 या 6 ऐसे नए मुद्दे निकलकर आए हैं, जिनमें हम आम आदमी पार्टी को भ्रष्टाचार में लिप्त मानते हैं। अगले 3 या 4 दिन में एलजी के साथ-साथ गृह मंत्रालय में इन चारों-पांचों चीजों को ले जाकर जांच की मांग करेंगे।

इसके अलावा उन्होंने जम्मू कश्मीर में कश्मीरी पंडितों की हत्या पर कहा कि भारत सरकार ने जो कश्मीर के मसले को नई नीतियों के साथ उस पर काम करना शुरू किया था। उसकी अभी भी कोई दिशा नहीं दिख रही है। ये नहीं समझ में आ रहा है कि भारत सरकार वहाँ करना क्या चाहती है। हर बार खबर आती है कि वहाँ की लॉ एंड ऑर्डर स्थिति पहले से ज्यादा बिगड़ती चली जा रही है।