भोपाल ।    तीन दिन पहले भाजपा छोड़ने वाले पूर्व विधायक अभय मिश्रा को कांग्रेस में शामिल होने के आसार देख सेमरिया विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेसी लामबंद हो गए हैं। उन्होंने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ से अभय मिश्रा को पार्टी में न लेने का अनुरोध किया है। अभय मिश्रा कांग्रेस छोड़कर तीन माह पहले भाजपा में चले गए थे और जब सेमरिया विधानसभा से टिकट नहीं मिला तो भाजपा छोड़ दी।

दो माह बाद ही कांग्रेस में लौटकर मांग रहे टिकट

2008 में विधायक रहे अभय को कांग्रेस ने 2018 में रीवा से विधानसभा चुनाव लड़ाया था। उनकी पत्नी नीलम मिश्रा 2013 में भाजपा से विधायक रहीं। जिला पंचायत अध्यक्ष रहते हुए अभय मिश्रा कांग्रेस समर्थित त्रिस्तरीय पंचायतराज संगठन से भी जुड़े रहे। तीन माह पहले भाजपा में शामिल होते हुए उन्होंने सेमरिया से टिकट की दावेदारी जताई थी। भाजपा ने टिकट न दिया। इस पर कांग्रेस में वापसी के लिए उन्होंने कमल नाथ से संपर्क किया तो उन्होंने रीवा के प्रभारी प्रताप भानु शर्मा के पास भेज दिया। दोनों की मुलाकात भी हो चुकी है पर अब तक कोई निर्णय नहीं हुआ है।

सेमरिया में तमाम कांग्रेसी लामबंद

कांग्रेस में वापसी की संभावनाओं को देखते हुए सेमरिया से 2018 में चुनाव लड़ चुके त्रियुगी नारायण शुक्ला, क्षेत्र की ब्लाक इकाइयों के अध्यक्षों सहित अन्य पदाधिकारियों ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ को पत्र लिखकर अनुरोध किया है कि उन्हें पार्टी में न लिया जाए। उनके अलावा जिसे भी पार्टी प्रत्याशी बनाएगी, सब मिलकर उसे जिताने का काम करेंगे।