चक्रवाती तूफान 'मैंडूस' ने तमिलनाडु के तट पर टकराने के बाद कहर बरपाया। इसके प्रभाव के कारण तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश में भारी बारिश हुई। वहीं, तेज रफ्तार हवाओं के कारण कई जगहों पर पेड़ उखड़ गए। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश में तूफान के कारण हुई घटनाओं में कम से कम पांच लोगों की मौत हुई है और हजारों लोगों को राहत शिविरों में शरण लेनी पड़ी।

हालांकि, अब मैंडूस ने कमजोर पड़ना शुरू कर दिया है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने रविवार को एक बयान में कहा कि चक्रवात मैंडूस उत्तर तमिलनाडु और उसके असापास पड़ोस में निम्न दबाव क्षेत्र में कमजोर हो गया है। आईएमडी ने कहा कि मैंडूस पिछले छह घंटों के दौरान लगभग पश्चिम-दक्षिण-पश्चिम की ओर बढ़ गया। अब इसके लगभग पश्चिम-दक्षिण-पश्चिम की ओर बढ़ने और धीरे-धीरे और कमजोर होने की संभावना है।

मौसम विभाग के मुताबिक, आंध्र प्रदेश के साथ-साथ तमिलनाडु के कई अन्य हिस्सों में भारी बारिश और तेज हवाएं चलीं। खराब मौसम के कारण चेन्नई एयरपोर्ट पर 10 से अधिक उड़ानों को रद्द करना पड़ा। चक्रवात मैंडूस के चलते हुई भारी बारिश के कारण आंध्र प्रदेश में हजारों लोगों प्रभावित हुए हैं। बारिश के कारण राज्य के विभिन्न जिलों में कुल 4,647.4 हेक्टेयर कृषि और 532.68 हेक्टेयर बागवानी फसलों को नुकसान पहुंचा है और 170 घर क्षतिग्रस्त हो गए। किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए चार जिलों में एसडीआरएफ के 140 और एनडीआरएफ के 95 जवानों को तैनात किया गया है।