जबलपुर ।   जबलपुर के नवागत कलेक्टर दीपक सक्सेना ने शुक्रवार को अपना पदभार संभाल लिया। उन्होंने शाम लगभग साढ़े छह बजे कलेक्टर की कुर्सी संभाली। इस दौरान उन्होंने मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि मेरी कोई प्राथमिकता नहीं है। प्राथमिकता तय करने का काम सरकार का है। मुझे सभी काम पूरी ईमानदारी से करना है।

जिले में सही तरीके से धान उपार्जन हो रहा है

कलेक्‍टर ने जिले में धान उपार्जन को लेकर चल रहे माहौल पर कहा कि जिले में सही तरीके से धान उपार्जन हो रहा है। 7 से 8 प्रतिशत ही दिक्कतें हैं, जिन्हें जल्द ही दूरकर दिया जाएगा। उन्होंने जिले के ब्लैक लिस्ट वेयरहाउस द्वारा धान रखने के सवाल पर कहा कि अभी तक राज्य सरकार ने किसी भी वेयरहाउस को ब्लैक लिस्ट नहीं किया है। अभी हम जांच करेंगे कि जितने गोदाम में कितनी मात्रा में धान रखी है और इस धान को किस तरह से व्यवस्थित और सुरक्षित रखा जा सकता है।

वर्षा से धान बचाना जरूरी

जिला स्तर पर टीम बनाई जाएंगी, जो जिले के वेयरहाउस में जाकर यह देखेंगे कि वहां कितनी धान रखी है। उसमें कितनी धान गुणवत्ता वाली है। इसे खरीदने की तैयारी और योजना का काम होगा। इसके बाद खरीदी जाने वाली धान को सूखाकर गुणवत्तापूर्ण बनाया जाएगा।

दोनों की ही मौखिक सहमति रही है

कलेक्टर ने कहा कि वेयरहाउस में जो माल रखा गया, वह किसानों और वेयरहाउस ने ही रखा है। इसमें दोनों की ही मौखिक सहमति रही है। हमारा प्रयास रहेगा कि धान वर्षा में किसी तरह से खराब न हो। जिन वेयरहाउस में पहले से धान रखी है, उसकी जांच की जा रही है। जहां तक और धान रखने की बात है तो अभी यह जांच का विषय है।