अब एशेज सीरीज खत्म हो चुकी है और वनडे क्रिकेट से संन्यास ले चुके स्टोक्स के पास परिवार के साथ बिताने के लिए काफी समय है। हालांकि, अभी भी उनकी परेशानियां कम नहीं हो रही हैं। एक यात्रा के बाद स्टोक्स को अपना सामान नहीं मिला। इसके बाद उन्होंने ट्वीट कर अपनी परेशानी सबको बताई और ब्रिटिश एयरवेज को भी टैग किया। ट्विटर पर अपने पोस्ट में स्टोक्स ने ब्रिटिश एयरवेज को टैग करते हुए बताया कि उनका बैग विमान से नहीं उतरा था और उन्होंने मदद मांगी। एयरलाइन ने सहायता का आश्वासन देते हुए तुरंत प्रतिक्रिया दी।

स्टोक्स ने लिखा, "ब्रिटिश एयरवेज के विमान से बैग वापस नहीं मिला और मदद की बहुत सराहना की जाएगी।" इस पर ब्रिटिश एयरवेज ने जवाब दिया "हाय बेन, मुझे यह सुनकर दुख हुआ कि ऐसा हुआ है। क्या आप हमें अपना विवरण मैसेज के रूप में भेज सकते हैं, ताकि हम आपके लिए इस पर गौर कर सकें? एंथोनी।"

स्टोक्स ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज समाप्त की है। यह ऑलराउंडर अब वनडे मैचों में शामिल नहीं है। ऐसे में स्टोक्स खाली समय में अपने घुटने की चोट का इलाज कराने के मूड में हैं। वह लगातार घुटने की चोट से परेशान रहे हैं। इसी वजह से वह आईपीएल 2023 में ज्यादा मैच नहीं खेल पाए थे। इस चोट के बावजूद, स्टोक्स एशेज में एक प्रमुख बल्लेबाज के रूप में सामने आए, और 400 से अधिक रन बनाए, जिसमें लॉर्ड्स में चौथी पारी में एक यादगार शतक भी शामिल था। स्टोक्स अब भारत के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में नजर आएंगे। यह सीरीज जनवरी 2024 में शुरू होगी। मौजूदा टेस्ट चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो टेस्ट जीतने और एक ड्रॉ खेलने के बावजूद, इंग्लैंड को केवल नौ अंक मिले, धीमी ओवर गति के कारण इस टीम पर 19 अंक का जुर्माना लगा।

इंग्लैंड की टीम भारत में लगातार दो टेस्ट सीरीज हार चुकी है। पहले 4-0 फिर 3-1 के अंतर से इंग्लैंड को भारत में हार झेलनी पड़ी थी। हालांकि, इंग्लैंड अभी भी भारत में आकर टेस्ट सीरीज जीतने वाली आखिरी टीम है। ऐसे में बेन स्टोक्स को उम्मीद है कि उनकी टीम नए बैजबॉल रवैये के दम पर मैच जीत सकती है। इस साल अक्तूबर के अंत में होने वाले 50 ओवर के विश्व कप की तैयारी के चलते इंग्लैंड की टीम 30 अगस्त से न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज खेलेगी। यही दोनों टीमें पांच अक्तूबर को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में विश्व कप टूर्नामेंट का पहला मैच खेलेंगी।