अनूपपुर ।   अनूपपुर जिले के कोतमा थाना क्षेत्र अंतर्गत अब चोरों के खौफ से मंदिर भी नहीं बचे हैं। चोरों ने मंदिर का ताला तोड़ते हुए यहां भगवान के सोने-चांदी के आभूषण पार कर दिए। इसकी शिकायत मंदिर के पुजारी ने कोतमा थाने में दर्ज कराई है। बता दें कि कोतमा थाना क्षेत्र के नगर के वार्ड क्रमांक 2 पुरानी टॉकीज के पास चोरों ने मंगलवार रात्रि को मां शारदा मंदिर तथा काली मंदिर परिसर का ताला तोड़ दिया। चोर यहां से मां शारदा और मां काली के प्रतिमा पर लगे हुई सोने की चार आंख, दो नग सोने की बिंदिया तथा दान पेटी में रखी नगदी सहित यहां लगे हुए सीसीटीवी कैमरा भी चोरों ने पार कर दिया। घटना की सूचना सुबह मंदिर के पुजारी चंदन को लगी जो सुबह पूजा करने आए। चोरी की जानकारी मंदिर समिति एवं नगर वासियों को लगते ही हलचल मच गई। 

शहडोल से जांच के लिए पहुंची टीम

थाना प्रभारी व पुलिस बल के द्वारा मौके पर पहुंचकर जांच निरीक्षण की गई। चोरी की गंभीरता को देखते हुए शहडोल से फिंगरप्रिंट एक्सपर्ट की टीम ने भी घटना स्थल की जांच की। 

पुलिस ने अपराध दर्ज कर शुरू की जांच

शिकायत पर पुलिस ने चोरों के खिलाफ धारा 457, 380 आईपीसी में केस दर्ज करते हुए चोरों की तलाश में जुट गई है। मंदिर के पुजारी चंदन मंगलवार रात 10:00 बजे गेट बंद कर घर चले गए थे। सुबह मंदिर में पूजा करने आए तो देखा कि मंदिर के मुख्य द्वार में ताला लगा हुआ है, लेकिन अंदर वाले दरवाजे का ताला टूटा हुआ है एवं दान पेटी का भी ताला टूटा हुआ है। देवी प्रतिमा की आंख एवं बिंदी चोरी हो गई। साथ ही दान पेटी से नगदी व रुपये भी गायब थे। मंदिर में लगे तीन कैमरे को भी चोरों द्वारा तोड़कर मंदिर के पास कुछ दूरी में फेंक कर भाग गए।। चोरी की सूचना पर नगर पालिका अध्यक्ष अजय सराफ ने मंदिर पहुंचकर जानकारी ली एवं थाना प्रभारी को इसकी जानकारी देते हुए कार्रवाई किए जाने की बात कही।