अमेरिका के कैलिफोर्निया में भारतीय मूल के 74 वर्षीय एक बुजुर्ग को अपनी पुत्रवधू की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। आरोप है कि बुजुर्ग ने 30 सितंबर को सैन जोस स्थित वॉलमार्ट स्टोर की पार्किंग में इस घटना को अंजाम दिया।  सैन जोस पुलिस ने एक बयान में कहा कि इस घटना के संदिग्ध 74 वर्षीय सीतल सिंह दोसांझ को 1 अक्टूबर को फ्रेस्नो स्थित उसके घर से गिरफ्तार किया गया है। जांच के दौरान, एसजेपीडी होमिसाइड यूनिट डिटेक्टिव्स ने सीताल सिंह दोसांझ को इस हत्याकांड में संदिग्ध पाया। जिसके बाद गिरफ्तारी के लिए वारंट जारी किया गया। फिलहाल उन्हें सांता क्लारा काउंटी मुख्य जेल भेज दिया गया है। 

अमेरिकी मीडिया के मुताबिक, घटना के वक्त सीतल सिंह दोसांझ की पुत्रबधू गुरप्रीत कौर दोसांझ अपने चाचा के साथ फोन पर बात कर रही थी। उसी दौरान आरोपित ने गोली मारकर उसकी हत्या कर दी। मृतका के चाचा ने बताया कि गुरप्रीत अपनी पहले ही हत्या की आंशका जता चुकी थी। उसने कथित तौर पर अपने चाचा को यह भी बताया कि उसने दोसांझ को पार्किंग में गाड़ी चलाते हुए देखा था। उस दौरान गुरमीत वालमार्ट की पार्किग में थी। उस समय वह काफी भयभीत लग रही थी। उसके करीब पांच घंटे बाद वॉलमार्ट की पार्किंग से पुलिस ने उसका शव बरामद किया था। उसके शरीर पर दो गोलियां मारने के घाव मिले थे। घटनास्थल पर मृत घोषित कर दिया गया था।

मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने हत्यारोपी की तलाश शुरू की तो मौके पर पुलिस को अहम सुराग हासिल हुए। इस दौरान पुलिस एक संदिग्ध की पहचान की। संदिग्ध की जानकारी संबद्ध कानून प्रवर्तन एजेंसियों को भेजी गई। जिसके बाद पुलिस हत्यारोपी तक पहुंची।