दोहा । कतर में खेला जा रहा फीफा वर्ल्ड कप 2022 कई विवादों के साथ आगे बढ़ रहा है। यह विवाद मैदान के अंदर और बाहर दोनों तरफ काफी गर्मी बढ़ा रहे हैं। सबसे पहला विवाद प्रवासी मजदूरों के साथ गलत व्यवहार और मानव अधिकारों के उल्लंघन का है, जो शुरुआत से ही जुड़ा हुआ है। कतर में लागू सख्त नियमों के बीच भी सुरक्षा एक बड़ा मुद्दा बन गया है। इसकी भी हर जगह आलोचना हो रही है। इस बीच कुछ पत्रकारों के साथ भी दुर्व्यवहार की खबरें सामने आ रही हैं। अमेरिकी पत्रकार ग्रांट वाहल को थोड़ी देर के लिए गिरफ्तार कर लिया गया। 
इसका कारण उसकी वह टीशर्ट थी, जो अमेरिकी पत्रकार पहनी हुई थी। यह टीशर्ट कतर के नियमों के खिलाफ थी। इसके अलावा अर्जेंटीना की भी एक महिला रिपोर्टर डॉमिनिक मेट्जगर का पर्स चोरी हो गया। इसकी रिपोर्ट उन्होंने पुलिस से की,तब उनके साथ वहां भी गलत व्यवहार हुआ। यह दावा भी डॉमिनिक ने ही किया है। 
डॉमिनिक ने कहा, 'मैं पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराने गई, तब वहां मेरे साथ सांस्कृतिक भेदभाव किया गया। महिला पुलिसकर्मी ने मुझसे कहाकि हमारे पास हर जगह हाईटेक कैमरे हैं, जिससे उस (चोर) को तलाश लेने वाले हैं। 
वहीं, दूसरी ओर अमेरिकी पत्रकार को समलैंगिक समुदाय को सपोर्ट करने वाली रैनबो टीशर्ट पहनने के चलते कुछ देर हिरासत में ले लिया था। उनके साथ यह घटना अमेरिका और वेल्स के बीच हुए मैच से पहले हुई। यह मैच अहमद बिन अली स्टेडियम में हुआ।