लंदन| ब्रिटेन के पूर्व चांसलर क्वासी क्वार्टेंग का कहना है कि जब उन्होंने पूर्व पीएम लिज ट्रस के साथ बदकिस्मत कर कटौती के एक बड़े पैकेज की घोषणा की तो वह 'भावनाओं में बह गए'। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, क्वार्टेंग ने द फाइनेंशियल टाइम्स को बताया कि उन्हें मिनी-बजट को लेकर बेहद अधीर होने का सबसे बड़ा अफसोस है।

योजनाओं ने बाजारों में उथल-पुथल मचा दी, अंतत: क्वार्टेंग और ट्रस इस्तीफे की ओर अग्रसर हुए। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार उन्होंने कहा- एक संक्षिप्त क्षण था और प्रभारी लोगों, जिनमें मैं भी शामिल था, ने इसे उड़ा दिया। कार्यालय में अपने समय को दशार्ते हुए, स्पेलथोर्न के सांसद ने कहा कि कोई सामरिक सूक्ष्मता नहीं थी। लोग बह गए, मैं भी शामिल था।

चांसलर के रूप में, क्वार्टेंग ने उच्चतम कमाई करने वालों के लिए आयकर की शीर्ष दर को समाप्त करने के लिए एक पैकेज तैयार किया, बैंकरों के बोनस पर रोक लगाई, और एक महंगा और लंबे समय तक चलने वाला ऊर्जा समर्थन पैकेज प्रदान किया। योजनाओं के लिए 70 बिलियन पाउंड से अधिक की उधारी की आवश्यकता होगी, लेकिन अधिकांश उपाय उनके उत्तराधिकारी जेरेमी हंट द्वारा फाड़ दिए गए थे।

उन्हें केवल 38 दिनों के बाद पद से बर्खास्त कर दिया गया, वह ब्रिटेन के दूसरे सबसे कम समय तक सेवा देने वाले चांसलर बन गए, जिसके कुछ ही समय बाद प्रधानमंत्री के रूप में ट्रस का समय एक अराजक अंत में आ गया। क्वार्टेंग, जो ट्रस के लंबे समय से सहयोगी हैं, ने पहले कहा था कि उन्होंने उन्हें बताया कि उन्हें बर्खास्त करना पागलपन था।