भोपाल ।   25 अक्टूबर को रिलीज हुई अक्षय कुमार की फिल्म 'रामसेतु' को प्रदेश में टैक्‍स-फ्री करने की मांग की जा रही है। दरअसल अक्षय कुमार अभिनीत फिल्म की कहानी रामसेतु पर आधारित है। फिल्म में अक्षय एक पुरातत्वविद की भूमिका निभा रहे हैं, जो कि पौराणिक गाथाओं को वैज्ञानिक आधार पर स्थापित करने का काम करते हैं। फिल्म को लेकर मप्र के गृह मंत्री डा. नरोत्तम मिश्रा अक्षय कुमार को बधाई दे चुके हैं। गृह मंत्री नरोत्‍तम ने फिल्म की प्रशंसा करते हुए कहा है कि इस तरह की फिल्म सनातन धर्म को गौरवान्वित करती हैं। उन्‍होंने इस फिल्‍म को अद्भुत और अकल्पनीय बताते हुए कहा कि मिथकों से परे, वैज्ञानिक और तार्किक आधार पर रामसेतु के ऐतिहासिक निर्माण को प्रतिस्थापित करने वाले इस प्रयास के लिए अभिनेता अक्षय कुमार जी और फिल्म की पूरी टीम का अभिनंदन। इसके साथ-साथ उन्‍होंने इशारे-इशारे में कांग्रेस पर तंज कसा और कहा कि यह उन सभी लोगों के भ्रम को तोड़ती है जो भगवान श्रीराम को, आदि ग्रंथ रामायण को और रामसेतु को काल्पनिक बताने का प्रलाप करते रहते हैं।

डा. केसवानी ने की फिल्म को कर मुक्त करने की मांग

फिल्म को देखने के बाद भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता डा. दुर्गेश केसवानी ने फिल्म को करमुक्त करने की मांग की है। डा. केसवानी ने सीएम को पत्र लिखकर अनुरोध किया है कि फिल्म को करमुक्त किया जाए, क्योंकि फिल्म में वैज्ञानिक और तार्किक आधार पर बताया है कि राम सेतु का निर्माण भगवान राम और उनकी वानर सेना ने किया था। भाजपा प्रवक्ता के मुताबिक यह फिल्म सनातन धर्म की आस्थाओं और सांस्कृतिक विरासत को वैज्ञानिक रूप से प्रमाणित करती है और पूरी दुनिया में मौजूद 100 करोड़ से भी ज्यादा हिंदुओं को गौरवान्वित करती है। इस कारण फिल्म को प्रदेश में कर मुक्त किया जाना चाहिए।

कांग्रेस के दुष्प्रचार को झटका देती है फिल्म

फिल्म देखने के बाद भाजपा प्रवक्ता केसवानी ने पत्रकारों से बातचीत में बताया कि फिल्म के विभिन्न वैज्ञानिक तर्कों के कारण कांग्रेस के रामसेतु के विरुद्ध किए गए दुष्प्रचार को भी झटका लगा है। कांग्रेस हमेशा यह कहती आई है कि रामसेतु का निर्माण भगवान राम के समय नहीं हुआ था। वहीं कई वैज्ञानिक तर्क मौजूद हैं, जो रामसेतु की प्रमाणिकता को सिद्ध करते हैं। फिल्म रामसेतु की कहानी भी इन्हीं प्रमाणों के आधार पर आगे बढ़ती है। फिल्म रामसेतु की पूरी कहानी त्रेता युग में निर्मित राम सेतु के आसपास घूमती है। अक्षय कुमार के अलावा फिल्म में जैकलीन फर्नांडीस, नस्सर, सत्यदेव और नुसरत भरूचा ने अहम भूमिका निभाई है।