टीम इंडिया के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जा रही पांच मैचों की टी-20 सीरीज में एक बड़ी उपलब्धि हासिल करने से कुछ कदम दूर है। भले ही पहले टी-20 मैच में भारत को 4 रन से हार का सामना करना पड़ा हो, लेकिन युजवेंद्र चहल ने एक ही ओवर में 2 विकेट चटकाए थे। इस विकेट के साथ चहल के नाम टी-20 इंटरनेशनल में कुल 93 विकेट हो गए हैं। बता दें कि टी-20 इंटरनेशनल में चहल भारत के सबसे ज्यादा सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज है। वह टी-20 में 100 विकेट लेने से सिर्फ 7 विकेट दूर है। ऐसे में अगर वह ये 7 विकेट हासिल कर लेते हैं तो वह सबसे पहले इस आंकड़े तक पहुंचने वाले भारत के पहले गेंदबाज बन जाएंगे।

दरअसल, युजवेंद्र चहल ने टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा विकेट चटकाए है। वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की टी-20 सीरीद में वह 7 विकेट हासिल कर बड़ा कीर्तिमान हासिल कर लेंगे। इसके साथही वह 100 विकेट लेते ही आदिल रशीद, क्रिस जॉर्डन, मार्क एडायर और शाहिद अफरीदी को पीछे छोड़ देंगे। चहल के बाद टी-20 में सबसे ज्यादा विकेट भुवनेश्वर कुमार ने लिए है। भुवी ने 90 टी-20 इंटरनेशनल विकेट चटकाए है। इस मामले पर जसप्रीत बुमराह चौथे नंबर पर है, जिन्होंने पिछले एक साल से ज्यादा समय से क्रिकेट नहीं खेला है। हालांकि, वह आयरलैंड दौरे पर टीम की कमान संभालेंगे। उन्होंने 90 टी-20 इंटरनेशनल विकेट लिए है।

बता दें कि अनुभवी स्पिनर चहल को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में मौका नहीं दिया गया था। तीन मैचों में टीम इंडिया ने एक्सपेरिमेंट किए थे, इसके बावजूद चहल को एक भी मैच नहीं खिलाया गया, लेकिन टी-20 सीरीज की शुरुआत में चहल को पहले मैच में प्लेइंग-11 में मौका मिला। त्रिनिदाद सीरीज के पहले मैच में कुलदीप यादव और अक्षर पटेल के साथ तीसरे स्पिनर के रूप में चहल को मौका मिला। चहल ने अपने ओवर में पहली ही गेंद पर विकेट चटकाया और ओपनर काइल मेयर्स को आउट किया। इसी ओवर में दूसरे ओपनर ब्रैंडन किंग को चहल ने LBW आउट कर दिया।