हर कोई अपने जीवन में सुख, सफलता और धन की इच्छा रखता है इसके लिए लोग प्रयास भी खूब करते हैं लेकिन फिर भी अगर आपको असफलताओं का मुख देखना पड़ रहा है या फिर सफलता की राह में रोड़े आ रहे हैं।

तो ऐसे में आप अपने कार्यस्थल व ऑफिस में कुछ लकी पौधो को रख सकते हैं वास्तु अनुसार कुछ ऐसे पौधे होते हैं जिन्हें अपने आस पास रखने से सकारात्मकता आती है और तरक्की के योग बनने लगते हैं तो आज हम आपको उन्हीं लकी प्लांट के बारे में बता रहे हैं।

ऑफिस में रखें ये लकी प्लांट-
वास्तुशास्त्र के अनुसार कई ऐसे लकी प्लांट हैं जिन्हें घर और ऑफिस में रखने से सकारात्मकता का संचार होता है और तरक्की के मार्ग खुल जाते हैं। अगर आप अपने ऑफिस डेस्क, खिड़की या फिर बुक शेल्फ पर स्नेक प्लांट को रखते हैं तो आपको तरक्की के लिए अधिक मेहनत नहीं करनी पड़ेगी। मान्यता है कि इसे रखने से उन्नति के योग बनने लगते हैं।

इसके अलावा करियर में सफलता पाने के लिए आप ऑफिस में चाइनीज मनी ट्री भी रख सकते हैं इसे ऑफिस टेबल पर रखने से कामयाबी की राह में आने वाली बाधाएं दूर हो जाती है और तरक्की हासिल होती है। रबड़ प्लांट देखने में जितना खूबसूरत होता है उतना ही लाभकारी भी माना जाता है इसे ऑफिस में रखने से शुभता आती है साथ ही बरकत भी बनी रहती है। बैम्बू प्लांट को भी आप अपने घर या ऑफिस में रख सकते हैं इस पौधे को शांति और भाग्य का प्रतीक माना गया है इसे रखने से भाग्य का पूरा सहयोग मिलता है और उन्नति भी होती है।