भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का पांचवां मैच धर्मशाला में खेला जा रहा है। टेस्ट सीरीज में भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ 3-1 से अजेय बढ़त बना रखी है। पांचवें टेस्ट में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर बेन स्टोक्स ने बल्लेबाजी का फैसला किया।

इंग्लैंड की टीम को जैक क्रॉली और बेन डकेट ने शानदार शुरुआत दिलाई, लेकिन कुलदी यादव ने जैक को आउट कर इंग्लैंड को झटका दिया। लंच ब्रेक तक कुलदीप ने इंग्लैंड को दूसरा झटका ओली पोप के रूप में दिया। 2 विकेट हासिल करते हुए कुलदीप यादव ने बिशन सिंह बेदी का 45 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया।

कुलदीय यादव ने तोड़ डाला Bishan Singh Bedi का 45 साल पुराना रिकॉर्ड

दरअसल, 29 साल के कुलदीय यादव ने इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट के पहले दिन शुरुआती दो विकेट चटकाए। कुलदीप भारत की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले 17वें प्लेयर बन गए हैं। उन्होंने इस दौरान पूर्व भारतीय कप्तान बिशन सिंह बेदी के 45 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ दिया। भारत के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में बिशन सिंह बेदी ने 77 मैच खेलते हुए 273 विकेट चटकाए थे। इस दौरान कुलदीप ने धर्मशाला टेस्ट में 2 विकेट हासिल करते ही उनका रिकॉर्ड धवस्त कर दिया। कुलदीप ने 150 मैच खेलते हुए 275 विकेट चटकाए।

IND vs ENG: लंच तक इंग्लैंड ने बनाए 100 रन

धर्मशाला टेस्ट के पहले दिन लंच ब्रेक तक इंग्लैंड ने 100 रन बनाए। पहले सेशन में 25.3 ओवर गेंदबाजी हुई और बेन डकेट-जैक क्रॉली ने पहले विकेट के लिए 64 रन की साझेदारी निभाई। कुलदीप ने इस साझेदारी को तोड़ा। इसके बाद जैक ने टेस्ट करियर का 14वां अर्धशतक जमाया। लंच से पहले कुलदीप ने ओली को ध्रुव जुरेल के हाथों स्टंप कराया और इंग्लैंड को इस तरह दूसरा झटका लगा। पो 11 रन बनाकर आउट हुए।