भोपाल । गोवा में चल रहे 53वें भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में मध्यप्रदेश की चमक अलग ही नजर आ रही है। एक्टर अनुपम खेर मध्यप्रदेश की तारीफ करने से अपने आप को नहीं रोक पाए। बोले- मध्यप्रदेश में 5 फिल्में शूट की है। ऐसे फिल्म फ्रेंडली स्टेट बहुत कम देखे है। मध्यप्रदेश इस अवॉर्ड के लिए पूरा हकदार है। प्रदेश की फिल्म पॉलिसी काफी सरल है। शासन स्तर पर भी बहुत मदद मिलती है। मैं भगवान से प्रार्थना करूंगा कि हर साल मध्यप्रदेश को ही यह सम्मान मिले।
मध्यप्रदेश टूरिज्म बोर्ड ने गोवा में चल रहे 53वें भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में भाग लिया। साथ ही बोर्ड ने फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े हितधारकों को प्रदेश में फिल्म शूटिंग के लिए प्रोत्साहित करने और फिल्म टूरिज्म पॉलिसी के तहत दी जाने वाली सुविधाओं रियायतों से अवगत कराने के लिए एक सम्मेलन आयोजित किया। इसमें एक्टर अनुपम खेर नवाजुद्दीन सिद्दीकी पंकज त्रिपाठी रघुवीर यादव फैजल मलिक वाणी त्रिपाठी जैसे फिल्मी सितारों की उपस्थिति रही।
प्रमुख सचिव पर्यटन एवं संस्कृति और प्रबंध संचालक टूरिज्म बोर्ड शिव शेखर शुक्ला ने प्रदेश में फिल्म शूटिंग की संभावनाओं आकर्षक लोकेशन्स और फिल्म टूरिज्म पॉलिसी के प्रमुख बिंदुओं पर प्रकाश डाला। उन्होंने निर्माताओं को अनुदान लोक सेवा गारंटी अधिनियम के तहत 15 दिनों के भीतर अनुमति प्रदेश के प्राकृतिक सौंदर्य के साथ-साथ शूटिंग अनुमति के लिए ऑनलाइन सिंगल विंडो सिस्टम की जानकारी दी। शुक्ला ने राज्य में फिल्म शूटिंग के माध्यम से निजी निवेश कौशल विकास और रोजगार सृजन को प्रोत्साहित करना फिल्म/सीरियल/शो/वेब सीरीज/डॉक्यूमेंट्री की शूटिंग के लिए वित्तीय अनुदान अंतरराष्ट्रीय फिल्म निर्माताओं और दक्षिण भारतीय फिल्म निर्माताओं के लिए विशेष वित्तीय प्रोत्साहन के बारे में भी बताया। इस अवसर पर अपर प्रबंध संचालक टूरिज्म बोर्ड विवेक क्षोत्रिय और उप संचालक (फिल्म) युवराज पडोल भी मौजूद रहे।