एचपी ने पिछले साल यूएस में फ्लिपेबल कैमरे के साथ 11 इंच के टैबलेट की घोषणा की थी, जिसकी कीमत 599 डॉलर (लगभग 44,953 रुपये) थी। उस समय, कंपनी ने कहा था कि डिवाइस दिसंबर 2021 से खरीदने के लिए उपलब्ध होगा। अब, लगभग चार महीने बाद, एचपी 11-इंच टैबलेट पीसी नाम के टैबलेट को आखिरकार खरीदने के लिए उपलब्ध है। एचपी 11-इंच टैबलेट पीसी बेस्ट बाय पर डिटेचेबल कीबोर्ड के साथ $599.99 (लगभग 45,027 रुपये) की कीमत पर उपलब्ध है। हालांकि, एचपी की आधिकारिक वेबसाइट से पता चलता है कि टैबलेट जल्द ही अपनी ओरिजनल ई-शॉप पर उपलब्ध होगा। नए लॉन्च किए गए टैबलेट की खरीद पर कई ऑफर्स भी दे रहा है। ऑफर में एक्सटर्नल हार्ड डिस्क की खरीद पर 20% की छूट, चुनिंदा माउस पर 30% की छूट और अन्य चीजों के अलावा चुनिंदा एक्सेसरीज पर 20% की छूट शामिल है। 

HP 11-inch Tablet PC में क्या है खास 
1. जहां तक ​​स्पेसिफिकेशंस की बात है, तो एचपी 11-इंच टैबलेट पीसी 11-इंच आईपीएस टचस्क्रीन डिस्प्ले के साथ आता है, जिसका रिजॉल्यूशन 2160×1440 पिक्सल, 400 निट्स की पीक ब्राइटनेस और कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 प्रोटेक्शन है। इसमें एक मैटेलिक चेसिस है जिसके बैक में ओशन-बाउंड प्लास्टिक बैक है। यह सिंगल नेचुरल सिल्वर कलर वेरिएंट में आता है।

2. इंटर्नल की बात करें तो एचपी 11-इंच टैबलेट पीसी इंटेल पेंटियम सिल्वर N6000 क्वाड-कोर प्रोसेसर द्वारा संचालित है जिसमें इंटेल यूएचडी ग्राफिक्स है। इस प्रोसेसर को 4GB LPDDR4x रैम और 128GB M.2 PCIe NVMe SSD के साथ जोड़ा गया है। और यह विंडोज 11 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है।
3. इस टैबलेट पीसी की सबसे बड़ी खासियत इसका रोटेटिंग कैमरा है, जिसे वेबकैम और सेल्फी कैमरे के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है। इसमें 13MP का कैमरा है और यूजर इसे अपनी आवश्यकता के अनुसार घुमाया जा सकता है। यह 30W पावर एडॉप्टर सपोर्ट के साथ 32.2kWhr ली पॉलीमर बैटरी के साथ आता है।

4. सेफ्टी के लिए, टैब में एक फिंगरप्रिंट रीडर है और कनेक्टिविटी के लिए इसमें एक यूएसबी टाइप-सी पोर्ट, वाई-फाई 6 और ब्लूटूथ वर्जन 5.0 है। इसके अलावा, इसमें एचपी रिचार्जेबल टिल्ट पेन के लिए सपोर्ट है, जिसे यूजर्स को अलग से खरीदना होगा। इसके अलावा, डिटैचेबल कीबोर्ड, जो टैबलेट-पीसी के साथ आता है, दो मैग्नेटिक क्लिप का उपयोग करके लैंडस्केप और पोर्ट्रेट ओरिएंटेशन में लगाया जा सकता है।