Nokia C22 की भारतीय मार्केट में उतार दिया गया है, ये एक बजट फ्रेंडली और शानदार स्मार्टफोन है जो आपकी जेब पर बोझ नहीं डालेगा, कीमत कम होने के बावजूद भी कंपनी ने इसमें फीचर्स की कोई भी कमी नहीं की है और ऐसा इसलिए है क्योंकि Nokia भारतीय ग्राहकों को अच्छी तरह से समझता है, उस दौर से जब भारत में फीचर फोन सेगमेंट में नोकिआ की बादशाहत कायम थी. इस फोन को ग्लोबल मार्केट में फरवरी 2023 में लॉन्च किया गया था. Nokia C22 भारत में दो स्टोरेज में ऑप्शन के साथ उतारा गया है. 

कितनी है इसकी कीमत 

नोकिया के इस धमाकेदार स्मार्टफोन को किफायती कीमत में उतारा गया है और इसके लिए कंपनी ने स्मार्टफोन के 2GB RAM + 64GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 7,999 रुपये है और 4GB RAM + 64GB स्टोरेज वेरिएंट की प्राइस 8,499 रुपये तय की है. इस रेंज में शायद ही कोई ऐसा स्मार्टफोन होगा जो इतने दमदार फीचर्स के साथ आता होगा. 

स्पेसिफिकेशन और फीचर्स 

Nokia C22 में 13MP के डुअल रियर और 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिलेगा. फोन में पोट्रेट मोड मिलेगा, जिससे शानदार इमेज क्वालिटी मिलेगी. अतिरिक्त स्पष्टता के लिए ऑटो एचडीआर समर्थन के साथ मिलकर, 6.5-इंच एचडी+ डिस्प्ले पर चमकदार गुणवत्ता में जीवन के महत्वपूर्ण क्षणों को कैप्चर करता है.

बात कारण Nokia C22 फोन के डिस्प्ले की तो ये 6.5 इंच का HD+ डिस्प्ले पैनल है जो 720x1600 पिक्सल का रेजोल्यूशन और 20:9 का आस्पेक्ट रेशियो ऑफर करता है. ये स्मार्टफोन octa-core Unisoc SC9863A SoC चिपसेट के साथ आता है. Nokia C22 फोन एंड्रॉयड 13 Go ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन करता है.

Nokia C22 की बैटरी 3 दिन तक चल सकती है, इस स्मार्टफोन की बैटरी को चार्ज करने के लिए 10W के चार्जर का सपोर्ट ऑफर किया गया है जो इसे इतने दिनों तक चलने लायक चार्जिंग ऑफर करता है.