इसके मुताबिक, ऑयल एंड नेचुरल गैस कॉर्पोरेशन लिमिटेड,  ने जूनियर कंसल्टेंट और एसोसिएट कंसल्टेंट  पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। ऐसे में इन पदों पर आवेदन के इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ओएनजीसी की आधिकारिक साइट ongcindia.com के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। वहीं इस भर्ती अभियान के तहत 36 पदों पर नियुक्तियां करेगा। बस इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को इस बात का ध्यान रखना होगा कि इस पोस्ट पर अप्लाई करने की लास्ट डेट 30 मार्च, 2022 है। अभ्यर्थी ध्यान दें कि अंतिम तिथि बीतने के बाद कोई एप्लीकेशन फॉर्म स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

ऑयल एंड नेचुरल गैस कॉर्पोरेशन लिमिटेड की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, जूनियर कंसल्टेंट के 14 और एसोसिएट कंसल्टेंट के 22 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। वहीं इस पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 65 वर्ष से कम होनी चाहिए। हालांकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकार के नियमानुसार छूट दी जाएगी।

सेलेक्शन  प्रोसेस

ONGC की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। वहीं उम्मीदवारों के भेजे गए आवेदन पत्र को शॉर्टलिस्ट करने के बाद उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा और साक्षात्कार की तारीख, स्थान और रिपोर्टिंग समय की सूचना ई-मेल के माध्यम से दी जाएगी। वहीं इस भर्ती से संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार ओएनजीसी की आधिकारिक साइट देख सकते हैं।

सैलरी पैकेज

एसोसिएट कंसल्टेंट  के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 66,000 रुपये सैलरी दी जाएगी। वहीं जूनियर कंसल्टेंट  के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 40,000 रुपये सैलरी दी जाएगी।