नसीम शाह पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मुख्य तेज़ गेंदबाज़ों में से एक हैं, लेकिन वह इंजरी के चलते वनडे वर्ल्ड कप 2023 में टीम का हिस्सा नहीं बन सके थे. वर्ल्ड कप से पहले खेले गए एशिया कप में नसीम चोटिल हुए, जिसके बाद उन्होंने पूरा विश्व कप मिस किया था. हालांकि अब नसीम की मैदान पर वापसी हो चुकी है. लेकिन इसी बीच वर्ल्ड कप को लेकर नसीम शाह का दर्द छलका है. उन्होंने कहा कि मैं चरम पर होने के बावजूद वर्ल्ड कप नहीं खेल पाया. 

नसीम इन दिनों पाकिस्तान में खेले जा रहे पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) में इस्लामाबाद यूनाइटेड का हिस्सा हैं. वापसी करने के बाद पीएसएल में नसीम अच्छी लय में दिख रहे हैं. अब नसीम ने 'इस्लामाबाद यूनाइटेड' के साथ बात करते हुए वनडे वर्ल्ड कप के बारे में कहा, "देखिए, मुल्क के लिए वर्ल्ड कप खेलना किसी भी खिलाड़ी के लिए सपना होता है, खासकर वनडे वर्ल्ड कप जो चार साल बाद आता है. उस वक़्त मुझे ऐसा महसूस हो रहा था कि मैं अपने चरम पर हूं, जैसा हर प्लेयर को महसूस होता है कि मेरी परफॉर्मेंस, मेरी बॉडी और हर चीज़ एकदम परफेक्ट है और आपने बहुत मेहनत भी की हो कि मैंने पाकिस्तान के लिए वर्ल्ड कप खेलना है."

उन्होंने आगे कहा, "लेकिन दुर्भाग्य से आप कुछ कर नहीं कर सकते, इंजरी ज़िंदगी में कभी भी आ सकती है, उसमें आप कुछ कह नहीं कर सकते. बहुत मुश्किल था क्योंकि टीवी पर मैच देखना जहां पर आपको पता था कि मुझे इधर ग्राउंड में होना चाहिए था. मैंने बहुत कम मैच देखे क्योंकि मैच देखकर मुझसे रहा नहीं जाता था. सर्जरी के बाद मेरा हाथ स्लिंग में था और मैं रात को अचानक से उठ भी जाता था कि क्या पता ठीक हो गया हो." 

नसीम ने आगे बताया कि उन्हें कमरे में रहकर मानकिस कमज़ोरी का भी सामना करना पड़ा था. इसके अलावा पाकिस्तानी पेसर ने कहा कि उन्होंने मुश्किल से एक-दो मैच देखे क्योंकि जब आप ग्राउंड पर खेलने वाले प्लेयर हो तब टीवी पर देखना मुश्किल होता है.