देश के कई राज्यों में बीते दो दिन के दौरान हुई बारिश से ठंड का अहसास होने लगा है। देश की राजधानी दिल्ली समेत कई राज्यों में हुई बारिश और तेज हवाओं से हल्की ठंड का अहसास हुआ है। पहाड़ी राज्यों में सीजन की पहली बर्फबारी से भी तापमान गिर गया है।

इस बीच मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों के मौसम को लेकर भविष्यवाणी की है। मौसम विभाग की मानें तो अगले कुछ दिनों के दौरान तापमान में गिरावट बनी रहेगी। सुबह के बाद अब दिन में भी ठंडक बढ़ेगी।

दिल्ली-NCR में कैसा रहेगा मौसम?

मौसम विभाग ने बताया कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पश्चिमी विक्षोभ का असर बुधवार से खत्म हो जाएगा, इस दौरान आसमान साफ रहेगा। हालांकि, सुबह के साथ साथ दिन के तापमान में भी अब कमी देखने को मिलेगी। बुधवार को अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 28 और 16 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। अगले सप्ताह भर के दौरान भी यह 30-31 और 18-19 डिग्री तक ही रहेगा।

पहाड़ी राज्यों पर बर्फबारी से बढ़ी ठंड

मौसम विभाग ने पहाड़ी क्षेत्रों पर हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई है। मौसम विभाग ने बताया कि उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर के चोटियों वाले क्षेत्रों में हल्की बर्फबारी और बारिश की संभावना है। बता दें कि पहाड़ी राज्यों पर बर्फबारी से ठंड बढ़ गई है।

इन राज्यों में कैसा रहेगा मौसम का हाल

इसके अलावा मौसम विभाग ने देश के कई राज्यों में हल्की से मध्यम बारिश की भविष्यवाणी की है। मौसम विभाग ने बताया कि राजस्थान, पंजाब और हरियाणा के कुछ क्षेत्रों में हल्की बारिश के आसार हैं। इसके साथ ही तटीय कर्नाटक और तमिलनाडु में भी बारिश की उम्मीद है।