जबलपुर . मध्य प्रदेश में चुनावी तैयारी में लगी कांग्रेस के प्रचार को धार देने के लिए कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी मध्यप्रदेश में मोर्चा संभालेगीं. कांग्रेस अपने इलेक्शन कैंपेन की शुरुआत 12 जून को करने की तैयारी में है. इसकी शुरुआत महाकौशल के जबलपुर से होगी. 12 जून को प्रियंका गांधी जबलपुर में बड़ा रोड शो और जनसभा करेंगी. उनके कार्यक्रम को मंजूरी मिल गयी है.
कांग्रेस के मुताबिक जबलपुर में 12 जून को प्रियंका गांधी के कार्यक्रम की मंजूरी मिल गई है. प्रियंका गांधी का चेहरा आगे रख मध्यप्रदेश में कांग्रेस के पक्ष में माहौल बनाने का प्रयास किया जाएगा. कांग्रेस ने जबलपुर का चुनाव कर एक तीर से कई निशाने साधने की कोशिश की है. पार्टी एक तरफ जहां मोदी शाह की जोड़ी के मुकाबले में प्रियंका गांधी के चेहरे को आगे बढ़ाने की तैयारी में है. वहीं महिला वोटर और महाकौशल में अपनी पैठ मजबूत करने तैयारी में है.
कर्नाटक के चुनाव में भी प्रियंका गांधी कांग्रेस का चेहरा बनकर चुनाव प्रचार करती नजर आ रही हैं. वहां के चुनाव खत्म होते ही प्रियंका गांधी के मध्य प्रदेश में कई दौरे और कार्यक्रम आयोजित करने की तैयारी है. हालांकि कांग्रेस पार्टी इस कोशिश में भी है कि मध्यप्रदेश में इलेक्शन कैंपेन की शुरुआत में प्रियंका गांधी के साथ राहुल गांधी और पार्टी अध्यक्ष मलिकार्जुन खरगे भी शामिल हों. फिलहाल प्रियंका गांधी का कंफर्मेशन पार्टी को मिल गया है.
प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में माना जा रहा है मोदी शाह की टीम मोर्चा संभालेगी. ऐसे में कांग्रेस अपने राष्ट्रीय चेहरे प्रियंका गांधी को आगे रखने की तैयारी में है. पार्टी ने पहला कार्यक्रम 12 जून को जबलपुर में रखा है. इसके बाद प्रियंका गांधी प्रदेश के हर हिस्से में चुनावी कार्यक्रम में शामिल होंगी.