इटारसी ।   काशी-तमिल संगमम कार्यक्रम में शामिल होने तमिलनाडु और केरल से उत्तर प्रदेश काशी विश्वनाथधाम जाने वाले यात्रियों का सोमवार को जोरदार स्वागत किया गया। मध्यप्रदेश तैराकी संघ के प्रदेश अध्यक्ष पीयूष शर्मा के नेतृत्व में स्वागत रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 7 पर किया गया। यात्रियों पर पुष्प वर्षा की गई। चंदन का तिलक लगाते हुए ओम नमः शिवाय लिखा हुआ अंग वस्त्र भेंट किया गया। स्वागत के लिए तमिल भाषा में वनक्कम, ओम नमः शिवाय, वंदे मातरम लिखी हुई तख्ती भी साथ में रखी गई थी।उल्लेखनीय है कि 19 नवंबर को काशी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने काशी-तमिल संगमम का उद्घाटन किया है। स्वागत के दौरान नगर पालिका अध्यक्ष पंकज चौरे, उपाध्यक्ष निर्मल सिंह राजपूत, भाजपा जिला महामंत्री मुकेश मैना, जनभागीदारी समिति एमजीएम कालेज अध्यक्ष डा नीरज जैन, सांसद प्रतिनिधि राजा तिवारी, पार्षद जिम्मी कैथवास, कुंदन गौर, सभापति मनजीत कनौजिया सहित अन्य मौजूद थे

दूसरी ट्रेन पहुंची इटारसी

महीने भर चलने वाले काशी-तमिल संगमम के दौरान, तमिलनाडु से काशी तक भारतीय रेलवे कुल 13 रेल सेवाएं चलाएगा। 216 प्रतिनिधियों को ले जाने वाली दूसरी रैक आज रामेश्वरम तमिलनाडु से शुरू होकर इटारसी पहुंची जिसमें रामेश्वरम से करीब 45, तिरुचिरापल्ली से 150 और चेन्नई एग्मोर से 48 प्रतिनिधि ट्रेन में सवार हुए।

अमृत महोत्सव के तहत हो रही यात्रा

काशी तमिल संगम 2022 आजादी का अमृत महोत्सव के हिस्से के रूप में भारत सरकार की एक पहल है। यह 'एक भारत श्रेष्ठ भारत" की भावना का उत्सव होगा और तमिल भाषा के साथ-साथ भारतीय संस्कृति का भी उत्सव मनाएगा। काशी और तमिलनाडु के बीच ज्ञान के सदियों पुराने बंधन और प्राचीन सभ्यतागत जुड़ाव को फिर से खोजने के लिए वाराणसी में 17 नवंबर से 16 दिसंबर तक महीने भर चलने वाला 'काशी-तमिल संगमम' कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है।