रतलाम ।   बिलपांक पुलिस को महू-नीमच हाईवे के सातरुंडा व बिलपांक टोल नाके के पास से शराब से भरे दो कंटेनर पकड़ने में सफलता मिली है। दोनों कंटेनरों में शराब की करीब 1100 पेटियां भरी हुई थी। मामले में दोनों कंटेनर के ड्राइवर आरोपित सतीश जाट व भगवान जाट को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है। शराब की कीमत करीब एक करोड़ रुपये है।

मुंबई से ले जाई जा रही शराब पकड़ी

शराब हरियाणा व पंजाब से गोवा, गुजरात, मुंबई की तरफ ले जाई जाती है। रतलाम, झाबुआ, आलीराजपुर, मंदसौर के अलावा राजस्थान पुलिस बीते वर्षों में कई बार ट्रकों व कंटेनरों में भरकर हरियाणा व पंजाब से गोवा, गुजरात, मुंबई ले जाई जा रही शराब पकड़ चुकी है।

एसपी राहुलकुमार लोढ़ा ने बताया कि बिलपांक थाना क्षेत्र से शराब से भरे दो कंटेनर पकड़े हैं। उनमें करीब 1100 पेटी शराब है। मामले में दोनों कंटेनर के ड्राइवर आरोपित सतीश जाट व भगवान जाट को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है। शराब की कीमत करीब एक करोड़ रुपये है। उक्त शराब मुंबई से उत्तरप्रदेश की तरफ ले जाई जा रही थी। शराब कहां से भरी गई और कहां ले जाई जा रही थी, इस संबंध में आरोपितों से पूछताछ की जा रही है। बिलपांक पुलिस द्वारा पकड़े गए शराब से भरे कंटेनर मुंबई से उत्तरप्रदेश ही जा रहे थे या उनमें भरी शराब मध्यप्रदेश, राजस्थान या छत्तीसगढ़ में चुनाव में इस्तेमाल के लिए तो नहीं ले जाई जा रही थी, यह जांच का विषय है। पहली बार मुंबई से लाई जा रही शराब जब्त की गई है। इस शराब को चुनाव में बांटने के लिए लाने की भी आशंका जताई जा रही है। इस धरपकड़ के चलते अवैध शराब माफियाओं में भी हड़कंप मचा हुआ है।