भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन धर्मशाला में अपने टेस्ट करियर का 100वां मैच खेलने उतरेंगे। वह 100 टेस्ट खेलने वाले भारत के 14वें खिलाड़ी बनेंगे। अश्विन यह मुकाम हासिल करने वाले दुनिया के 77वें खिलाड़ी होंगे।

इसके अलावा अश्विन भारत के 92 साल के टेस्ट इतिहास में केवल पांचवें गेंदबाज होंगे, जो 100 या उससे ज्यादा टेस्ट खेलेंगे। अश्विन से पहले अनिल कुंबले, कपिल देव, ईशांत शर्मा और हरभजन सिंह ने यह उपलब्धि हासिल की है। अश्विन के अलावा इंग्लैंड के बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो का भी यह 100वां टेस्ट मैच होगा। वह 100 टेस्ट खेलने वाले 17वें अंग्रेज खिलाड़ी बनेंगे।

14वें खिलाड़ी होंगे आर अश्विन

अश्विन से पहले 100 टेस्ट खेलने की उपलब्धि 13 भारतीय खिलाड़ी हासिल कर चुके हैं। इस लिस्ट में टॉप पर सचिन तेंदुलकर मौजूद हैं। दूसरे नंबर पर टीम इंडिया के मौजूदा हेड कोच राहुल द्रविड़ हैं। एक्टिव भारतीय खिलाड़ियों की बात करें तो विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा और ईशांत शर्मा अश्विन से पहले इस मुकाम तक पहुंच चुके हैं। हालांकि, ईशांत शर्मा ने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच 2021 में खेला था।

धर्मशाला में खेला जाएगा मुकाबला

बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला 7 मार्च से धर्मशाला में खेला जाएगा। भारत सीरीज में 3-1 से आगे है। आखिरी मुकाबला जीतकर भारत यह सीरीज खत्म करने की कोशिश करेगा। वहीं, इंग्लैंड जीत के साथ विदाई लेना चाहेगा।