भोपाल । केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री और रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (आरपीआई) के अध्यक्ष रामदास अठावले ने बुधवार को भोपाल पहुंचे। इस दौरान श्री अठावले ने कहा कि उनकी आरपीआई पार्टी मध्यप्रदेश में अपना जनाधार बढ़ाएगी। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी सत्तारूढ़ भाजपा के साथ गठबंधन में अगला विधानसभा चुनाव लड़ सकती है।
केंद्रीय मंत्री अठावले ने भोपाल में चर्चा पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि मप्र में भाजपा से गठबंधन से पहले रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया  मध्यप्रदेश में अपना जनाधार बढ़ाने की कोशिश करेगी। फिलहाल यह महाराष्ट्र से सटे कुछ इलाकों तक सीमित है। मध्यप्रदेश में अगला विधानसभा चुनाव 2023 में होना है।
केंद्रीय मंत्री अठावले ने कहा कि मध्यप्रदेश में रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया का विस्तार किया जा रहा है और इसके लिए नई नियुक्तियां की गई हैं। उन्होंने कहा, ‘मध्यप्रदेश में अभी तक हमारा जनाधार नहीं है, लेकिन अब हम अपना जनाधार बढ़ाएंगे। 
श्री अठावले ने कहा कि रिपब्लिकन पार्टी केंद्र में भाजपा के साथ है और भाजपा हमें मध्यप्रदेश में जरूर साथ लेकर चलेगी।’ उन्होंने बताया कि पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा नीत केंद्र सरकार एवं मध्यप्रदेश सरकार में किसानों, दलितों एवं आदिवासियों के लिए अच्छे काम हो रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘मेरी पार्टी की मांग है कि दलितों एवं आदिवासियों के लिए पदोन्नति में भी आरक्षण होना चाहिए। मैं मुख्यमंत्री चौहान के समक्ष इस विषय को रखूंगा और केंद्र में भी यह विषय रखूंगा।