रोहित शर्मा की अगुआई वाली भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ जारी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज 3-1 से अपने नाम पहले ही कर ली है। सीरीज का आखिरी मुकाबला 7 मार्च से धर्मशाला में खेला जाना है। इस मैच से एक दिन पहले टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कई सवालों के जवाब दिए। हिटमैन ने इंग्लैंड के बेन डकेट को मुंहतोड़ जवाब भी दिया।

रोहित शर्मा  ने बेन डकेट को किया करारा जवाब

दरअसल, यशस्वी जायसवाल की रांची टेस्ट में शानदार पारी के बाद बेन डकेट ने एक बयान देते हुए कहा था कि भारत की जीत का क्रेडिट यशस्वी नहीं, बल्कि इंग्लैंड के बैजबॉल अप्रोच को देना चाहिए, क्योंकि जायसवाल ने भी उसी अंदाज में बैटिंग की।

डकेट के इस कमेंट के बाद कई दिग्गजों ने इसकी आलोचना भी की थी। इसके बाद अब रोहित शर्मा ने बेन डकेट को करारा जवाब देते हुए कहा कि शायद उन्हें पता नहीं कि हमारी टीम में ऋषभ पंत नाम का एक लड़का था, जिसे उन्होंने खेलते हुए नहीं देखा।

रोहित ने पंत का नाम इसलिए लिया, क्योंकि जायसवाल की तरह ऋषभ भी भारत के लिए टेस्ट में मुश्किल समय में संकटमोचक बनने का काम करते थे।

रोहित शर्मा  ने धर्मशाला की पिच को लेकर क्या कहा?

इसके अलावा रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट से पहले धर्मशाला की पिच को भारत की बाकी पिचों जैसा बताया। उन्होंने कहा कि जब तापमान कम होगा, तो थोड़ा मूवमेंट देखने को मिलेगा, लेकिन यह पिच काफी अच्छी दिख रही है।

इसके अलावा रोहित शर्मा ने घरेलू क्रिकेट खेलना हर खिलाड़ी के जरूरी है। प्लेयर्स को डोमेस्टिक क्रिकेट खेलने की जरूरत है। जब तक कि आपको मेडिकल टीम आपको सर्टिफिकेट नहीं दें। यह अहम है और सभी के लिए है। मैंने मुंबई और तमिलनाडु का मैच देखा और मुझे जिससे लगा कि घरेलू क्रिकेट खेलना जरूरी है।