फीफा वर्ल्ड कप के क्वालिफिकेशन प्लेऑफ फाइनल में मंगलवार रात (29 मार्च) पुर्तगाल का सामना नॉर्थ मेसेडोनिया से होगा। पुर्तगाल के कप्तान क्रिस्टियानो रोनाल्डो के लिए यह बड़ा मुकाबला होगा। अगर उनकी टीम फाइनल में नॉर्थ मेसेडोनिया से हार जाती है तो वर्ल्ड कप नहीं खेल पाएगी। रोनाल्डो ने मैच से पहले अपने संन्यास के बारे में बात की। फुटबॉल इतिहास में सबसे ज्यादा गोल करने वाले इस खिलाड़ी ने कहा कि संन्यास का फैसला सिर्फ वही करेंगे।

रोनाल्डो 37 साल के हो गए हैं और उनकी टीम अगर फाइनल में नॉर्थ मेसेडोनिया के खिलाफ नहीं जीतती है तो शायद कभी उन्हें वर्ल्ड कप में खेलने का मौका नहीं मिलेगा। रोनाल्डो ने पिछले साल यूरो कप के दौरान अंतरराष्ट्रीय मैचों में सबसे ज्यादा गोल करने का रिकॉर्ड अपने नाम किया ता। "उन्होंने कहा कि अगर मुझे लगेगा कि मैं खेल सकता हूं तो आगे भी खेलता रहता हूं। संन्यास का फैसला सिर्फ मैं करूंगा, कोई और नहीं।"
रोनाल्डो ने कहा ईएसपीएन से कहा, "अपने भविष्य का फैसला सिर्फ मैं करूंगा। जब मुझे लगेगा कि मैं खेलने के लिए सही नहीं हूं तो नहीं खेलूंगा।" रोनाल्डो ने नॉर्थ मेसेडोनिया के खिलाफ मैच को लेकर कहा, "टीम आत्मविश्वास से भरी हुई है। मुझे लगता है कि इस चुनौती के लिए सभी खिलाड़ी तैयार हैं।"