टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर इस वक्त इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर चल रहे हैं, लेकिन घरेलू मैचों में वह शानदार परफॉर्म कर रहे हैं। रणजी ट्रॉफी 2023-24 के दूसरे सेमीफाइनल मैच में शार्दुल ठाकुर ने शानदार शतक जमाया।

उन्होंने 13 चौके और 4 छक्कों की मदद से 109 रन बनाए। यह शतक शार्दुल के फर्स्ट क्लास क्रिकेट का पहला शतक भी रहा, जिसके दम पर मुंबई ने पहली पारी में 300 रनों का आंकड़ा पार किया। शार्दुल ने बैटिंग के अलावा बॉलिंग में भी कमाल का खेल दिखाया। उन्होंने 4 विकेट भी लिए। वहीं, मुंबई ने तमिलनाडु को एक इनिंग और 70 रनों से मात देकर फाइनल में जगह पक्की कर ली है। मुंबई के लिए हीरो रहे शार्दुल ठाकुर ने मैच के बाद एक बयान दिया, जिससे ऐसा लगा कि उन्हें खुद टीम इंडिया में वापसी का विश्वास नहीं।

शार्दुल ठाकुर ने टीम इंडिया में खुद की वापसी पर दिया ये बयान

दरअसल, शार्दुल ठाकुर ने आखिरी टेस्ट मैच भारत के लिए जनवरी 2022 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था। उसके बाद से वह टीम से बाहर चल रहे हैं। भारत-इंग्लैंड के बीच खेली जा रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में भी शार्दुल ठाकुर को मौका नहीं मिला, लेकिन हाल ही में रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल में उन्होंने तूफानी शतक जमाकर टीम इंडिया में वापसी के लिए दरवाजा खटखटाया। शतक जड़ने के बाद शार्दुल न कहा कि टीम इंडिया से ड्रॉप होने के बाद रणजी ट्रॉफी में शतक ने उन्हें राहत की सांस दी है।

उन्होंने आगे कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट के लिए भारतीय टीम का एलान हो चुका है और आईपीएल भी करीब है, जिसके चलते इंटरनेशनल क्रिकेट में कमबैक करने के लिए उन्हें और इंतजार करना होगा।

शार्दुल ठाकुर ने कहा कि मैं इतना दूर तक नहीं सोच रहा हूं। लेकिन हां, शतक बनाना एक बड़ी राहत है और यह उस समय टीम के लिए बहुत महत्वपूर्ण था। रणजी ट्रॉफी का शेड्यूल काफी ज्यादा बिजी है। ऐसे में तीन दिन के अंतराल के साथ बैक-टू-बैक मैच खेलना ठीक नहीं। उन्होंने आगे कहा कि अगर खिलाड़ी ऐसे ही खेलते रहे तो उनकी इंजरी के चांस ज्यादा है।