रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के शेयरों के दाम फिर से चढ़ने लगे हैं। आज के शुरुआती सौदों में तीन प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई है। रिलायंस शेयर की कीमत लगभग 2,270 रुपये के उच्च स्तर पर पहुंच गई है। बता दें कि केंद्र सरकार द्वारा विंडफॉल टैक्स में नियमित कटौती के बावजूद रिलायंस के शेयरों में 12 प्रतिशत की गिरावट देखी गई थी।

बढ़ सकते हैं शेयरों के दाम

जानकारों का कहता है कि रिलायंस के शेयर चार्ट पैटर्न से पता चलता है कि इसके शेयरों की कीमत बढ़ सकती है। इसकी कीमत 2,175 से 2,350 रुपये के स्तर तक बने रहने की उम्मीद है। जानकारों का कहना है कि क्लोजिंग के आधार पर 2,350 रुपये के स्तर से ऊपर ब्रेकआउट के लिए इंतजार करना चाहिए। साथ ही निवेशकों को 2,175 रुपये के स्तर पर स्टॉप लॉस के साथ स्टॉक रखने की सलाह दी जाती है।

क्यों गिरे थे रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर

रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों में गिरावट आने के पीछे खुदरा और दूरसंचार व्यवसाय में आने वाली सुस्ती को ठहराया गया है जो कि बढ़ती ब्याज दर के माहौल के बीच स्टॉक पर दबाव डाल रहा है। हालांकि, यह माना जाता है कि बढ़ते हुए 5G कैपेक्स से कीमतों को नियंत्रण में रहना चाहिए। अगले 12 महीनों में जियो या खुदरा आईपीओ को खरीदने का एक अच्छा मौका दिखाई दे रहा है।