महाराष्ट्र के जलगांव जिले में धुले के पास अमलनेर में मंगल ग्रह का प्राचीन और दुर्लभ मंदिर है, जहां पर भूमाता और पंचमुखी हनुमानजी के साथ मंगलदेव विराजमान हैं।
यहां पर प्रति मंगलवार को हजारों की संख्या में श्रद्धालुजन दर्शन और अभिषेक करने के लिए आते हैं। भक्तों को दर्शन करने के लिए समय लगता है और वे कतारा में खड़े रहते हैं। इसीलिए मंदिर प्रबंधन ने नई व्यवस्था प्रारंभ की है।
मंदिर संस्थान ने गर्मी के मौसम को देखते हुए एक और जहां फॉगिंग सिस्टम लगाया है, वहीं उन्होंने कतारा में खड़े रहने के अलावा बैठक व्यवस्था भी की है। मंगल ग्रह मंदिर में आने वाले वरिष्ठ नागरिकों एवं विकलांग व्यक्तियों को असुविधा न हो इसके लिए मंदिर में व्हीलचेयर की सुविधा भी उपलब्ध कराई गई है।

इसी के साथ ही दूर-दूर से आने वाले भक्त कम समय में दर्शन कर सकें इसके लिए महिला-पुरुषों के लिए अलग-अलग व्यवस्था भी की गई है।

राज्यभर से भक्त बड़ी संख्या में मंगलवार को अभिषेक, हवन, भोमाज्ञ आदि करने आते हैं क्योंकि मंगल ग्रह रेत, मिट्टी, कृषि से जुड़े लोगों और मांगलिक जातकों के लिए पूजा का स्थान है। मंदिर प्रशासन ने अब दर्शन की कतार के दोनों ओर बैठक की व्यवस्था की है ताकि दर्शन की कतार में खड़े न रहना पड़े और लोगों को आसानी से दर्शन लाभ मिले।