भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार का दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खराब प्रदर्शन सवालों के घेरे में है। पहले दो मैचों में भुवनेश्वर का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है। कुछ समय पहले तक भारत के प्रमुख गेंदबाज रहे भुवी पहले दो मैचों में विकेट लेने में असफल रहे। रनों की गति पर लगाम लगाने वाले भुवनेश्वर दोनों ही मैचों में काफी महंगे साबित हुए हैं। भारत ने ये सीरीज 3-0 से गंवा दी। खराब प्रदर्शन के कारण उन्हें केपटाउन में तीसरे मैच से बाहर का रास्ता दिखाया गया। भुवनेश्वर के खराब फॉर्म का हवाला देते हुए भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने दीपक चाहर को 31 वर्षीय के रिप्लेसमेंट के रूप में देखने के लिए कहा है। यह कहते हुए कि 29 वर्षीय नीचे क्रम में बल्लेबाजी में बदलाव ला सकते हैं।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे वनडे में भुवनेश्वर की जगह दीपक चाहर को शामिल किया गया। उन्होंने मौके का भरपूर फायदा उठाते हुए तीसरे मैच में अर्धशतक लगाकर भारत को जीत की दहलीज तक पहुंचाया था। उन्होंने नई गेंद से विकेट भी चटकाए। यह सुझाव देने के बावजूद कि भुवनेश्वर भारतीय क्रिकेट टीम का जबरदस्त सेवक रहा है, गावस्कर ने सुझाव दिया कि यह किसी और को देखने का समय है क्योंकि लंबे समय तक अनुभवी क्रिकेटर अपनी लय खोजने के लिए संघर्ष कर रहे हैं।

भुवी भारतीय क्रिकेट के जबरदस्त सेवक रहे हैं। लेकिन पिछले कुछ साल में, यहां तक कि फ्रेंचाइजी क्रिकेट में भी वह महंगे रहे हैं। वह उन शानदार यॉर्कर और धीमी गति से गेंदबाजी करते थे। अब लेकिन विपक्षी उनकी गेंदबाजी को समझ रहे हैं और उन्हें पता चल जा रहा कि इसके लिए कैसे तैयार रहना है। तो शायद यह किसी और को देखने का समय है।"