नई दिल्ली । स्वतंत्रता दिवस के पहले जम्मू-कश्मीर में आतंकियों की नापाक साजिशें बढ़ गई हैं। कुलगाम में शनिवार को आतंकियों ने पुलिस जवानों पर ग्रेनेड अटैक किया, जिसमें जम्मू-कश्मीर पुलिस का एक जवान शहीद हो गया है। ज्ञात हो कि दो दिन पहले ही आतंकियों के साथ मुठभेड़ में तीन जवान शहीद हो गए थे।
जम्मू कश्मीर पुलिस ने बताया कि कुलगाम के कैमोह में शनिवार रात ग्रेनेड हमले में पुंछ के मेंढर निवासी ताहिर खान घायल हो गए थे। उन्हें अनंतनाग के जीएमसी अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। आतंकियों द्वारा यह ग्रेनेड हमला ऐसे समय हुआ, जब सुरक्षा बलों ने घाटी में आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई तेज कर दी है और पिछले कुछ दिनों में कई एनकाउंटर किए हैं। 13 अगस्त को श्रीनगर में एक अन्य ग्रेनेड हमले में सीआरपीएफ के एक जवान घायल हो गए थे।
सीआरपीएफ के जवान उस वक्त घायल हो गए जब ईदगाह के पास आतंकियों ने उनपर ग्रेनेड से हमला किया। हालांकि यह ग्रेनेड उतना शक्तिशाली नहीं था, जिससे जवान मामूली रूप से ही घायल हुए। पिछले सप्ताहर जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में सेना के एक शिविर पर जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकियों द्वारा आत्मघाती हमला किया गया जिसमें चार जवान शहीद हो गए थे। बाद में सुरक्षा बलों ने गोलीबारी में दोनों आतंकी को ढेर कर दिया था। ध्यान देने की बात यह है कि सुरक्षा बलों पर हमले आतंकियों द्वारा नागरिकों को लक्षित निशाना बनाए जाने की कई घटनाओं के बाद किया जा रहा है।