कांकेर में दंपति पर कुल्हाड़ी से हमला करने वाले सनकी युवक अजय मरकाम को बीती रात पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। लापता हुई नाबालिक को भी पुलिस ने आरोपी के पास से बरामद किया है। आरोपी ने नाबालिक को घटना को अंजाम देने के बाद अपने साथ केशकाल पहाड़ी में अगवा कर बांधकर रखा था। आरोपी के चुंगल से किसी तरह जान बचाकर भागी नाबालिक दुधावा थाना पहुंची। फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है। पूछताछ के बाद पूरे मामले का खुलासा करेगी। 

आरोपी ने एक तरफा प्रेम प्रसंग के चलते 2 जून की रात में घर में सो रहे नाबालिक युवती के माता- पिता पर कुल्हाड़ी से जानलेवा हमला किया था जिसमें नाबालिक के पिता की इलाज के दौरान मौत हो गई थी। वही घटना के बाद से नाबालिक लापता थी। 

गांव में हुए हमले की घटना के बारे में जब ग्रामीणों से पूछताछ की तो बड़ी वजह सामने आई। विहावपारा के वार्ड पंच आत्माराम शोरी ने बताया कि 3 मई को घर में बिरगुड़ी का रहने वाला एक युवक आया। इस समय घर पर कोई नहीं था। युवक ने घर की नाबालिग लड़की को हसिया दिखाया और अपने साथ ठेमाबाबा के जंगल में ले गया। युवक नाबालिग लड़की से शादी करना चाहता था। दूसरे दिन 4 मई को जब ग्रामीण जंगल में लकड़ी बीनने गए तो दोनों को देखा। इसके बाद लड़की को युवक के चंगुल से छुड़ाकर परिवार के हवाले किया गया। लड़का उसी वक्त लड़की और उसके माता-पिता को मारने की धमकी दे रहा था।

परिजनों की शिकायत पर आरोपी जेल भेज दिया गया, जिसकी जमानत 19 मई को हुई। वहीं अब 3 जून को प्रताप शोरी और उसकी पत्नी ममता शोरी पर जानलेवा हमला किया गया। जिसमें पति पत्नी घायल हुए थे। हमले के बाद इलाज के लिए जब दोनों को अस्पताल लाया गया तो इलाज के दौरान पति की मौत हो गई।