ओडिशा के मयूरभंज में एक महिला अपनी आठ महीने की बेटी को महज 800 रुपये में एक दंपत्ति को बेच दिया। महिला के पति तमिलनाडु में दिहाड़ी मजदूर है और इस मामले में पूरी तरह से अंजान है।महिला की पहचान करामी मुर्मू के तौर पर की गई है जो मयूरभंज जिले के खूंटा की रहने वाली है। पुलिस के अनुसार महिला अपनी दूसरी बेटी के जन्म से खुश नहीं थी और उसके पालन पोषण के लिए अपनी पड़ोसी माही मुर्मू से चिंता जताई। जिसके बाद पड़ोसी ने ही बच्ची का सौदा करने के लिए खरीददार की व्यवस्था की थी।

दंपत्ति के साथ सौदा होने के बाद महिला ने महज 800 रुपये में अपनी बेटी को बेच दिया। दंपत्ति फूलमणि और अखिल मरांडी बिपराचरणपुर के रहने वाले हैं। महिला का पति मुसु मुर्मू जब तमिलनाडु से वापस आकर अपनी बेटी के बारे में पूछा तो महिला बताया कि उसकी मौत हो गई है। पड़ोसी ने महिला के पति को सौदे की जानकारी दी, जिसके बाद खंटा पुलिस स्टेशन में महिला के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई।

पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए महिला, बच्ची को खरीदने वाले दंपत्ति और पड़ोसी को गिरफ्तार कर लिया। मयूरभंज पुलिस स्टेशन के एसपी बटुला गंगाधर ने कहा कि महिला बच्ची को लेकर बाजार गई थी, लेकिन कुछ देर बाद वह अकेले ही लौटी। अन्य पड़ोसियों द्वारा बच्ची के बारे में पूछे जाने पर उसने उसकी मरने की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पुलिस ने बच्ची को बचा लिया है और उसे बच्चों की देखभाल केंद्र में भेज दिया गया है। आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 370 (मानव तस्करी) के तहत मामला दर्ज किया गया है।