हर किसी की हथेली पर कई तरह की रेखाएं और आकृतियां बनी होती हैं जिनका जातक के जीवन और हस्तरेखा शास्त्र में विशेष महत्व होता हैं। हथेली पर बनने वाली ये रेखाएं व्यक्ति के भविष्य से जुड़ी जानकारी प्रदान करती हैं हथेली पर कई तरह की रेखाएं आकृतियां निर्मित होती हैं जिनमें कुछ शुभ मानी जाती हैं तो वही कुछ अशुभ भी कहलाती हैं।

शुभ रेखाएं जहां सुख समृद्धि और धन प्राप्ति की ओर इशारा करती हैं तो वहीं अशुभ रेखाएं दुख संकट का संकेत प्रदान करती हैं तो आज हम आपको अपने इस लेख द्वारा हथेली पर बनने वाली कुछ शुभ योगों के बारे में बता रहे हैं जो व्यक्ति के जीवन में धन दौलत की ओर इशारा करते हैं तो आइए जानते हैं।

हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार अगर किसी जातक की हथेली पर जीवन रेखा भाग्य रेखा से दूर है तो ये धन​पति योग का निर्माण करता हैं जिस जातक की हथेली पर ऐसी रेखा निर्मित होती हैं वे बहुत ही भाग्यशाली माने जाते हैं ऐसे लोगों के जीवन में धन की कोई कमी नहीं होती हैं।

वही इसके अलावा अगर किसी जातक की हथेली पर शुक्र पर्वत पर कमल का निशान बना होता हैं तो ऐसे जातक धन के साथ साथ पद प्रतिष्ठा को भी हासिल करते हैं इतना ही नहीं ये लोग दूसरों का भाग्योदय करने का भी सामथ्य रखते हैं। वही अगर किसी जातक की हथेली पर भाग्य रेखा सूर्य पर्वत पर आकर रुक जाए तो यह भाग्यलक्ष्मी योग का निर्माण करता हैं ऐसे लोगों को सभी प्रकार के सुख सुविधाओं की प्राप्ति होती हैं इनके जीवन में धन की कमी नहीं रहती हैं।