बॉलीवुड के कई सितारे फिल्मों में अपनी दमदार अदाकारी के जरिए फैंस के दिल पर राज करते हैं। वह एक लग्जरी लाइफ जीना पसंद करते हैं। ठीक उसी तरह वह अपनी सेहत का भी खास ख्याल रखते हैं, जो उनकी फिल्मों और किरदारों को निभाने के लिए जरूरी होता है। इंडस्ट्री के सेलेब्स इतने फिट नजर आते हैं कि उन्हें देख उनकी उम्र का पता लगाना मुश्किल है, लेकिन वह फिल्मों की शूटिंग और अपने निजी कार्यों में व्यस्त होने के कारण जिम जाने के लिए समय नहीं निकाल पाते हैं, फिर भी वह अपनी बॉडी पर खास ध्यान देते हैं, क्योंकि उन्होंने अपने घर पर ही अपना जिम बना रखा है, जहां वह रोज समय निकालकर वर्कआउट करते हैं। चलिए जानते हैं उन सेलेब्स के बारे में, जिन्होंने अपने घर पर ही जिम बनवाया है।

सलमान खान

बॉलीवुड के दबंग सलमान खान भी इस लिस्ट में अपनी जगह बनाए हुए हैं। सलमान अपनी बॉडी और सिक्स पैक एब्स पर काम करते हैं। इन दिनों वह अपनी आने वाली फिल्म 'किसी का भाई किसी की जान' को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं। इस फिल्म में उनकी बॉडी देख सभी फैंस हैरान रह गए, जो बॉडी अभिनेता ने अपने घर पर बने जिम में पसीना बहाते हुए बनाई है। इन दिनों लगातार वह सोशल मीडिया पर अपनी तस्वीरें भी साझा कर रहे हैं, जिसमें वह जिम में वर्कआउट करते नजर आते हैं।

ऋतिक रोशन

इस लिस्ट में अगला नाम आता है बॉलीवुड अभिनेता ऋतिक रोशन का। ऋतिक भी इंडस्ट्री के सबसे फिट सेलेब्स में गिने जाते हैं। ऋतिक कभी अपनी फिटनेस के साथ समझौता नहीं करते। अक्सर उन्हें जिम में ही वर्कआउट करते हुए देखा जाता है। इतना ही नहीं, वह अपने परिवार के साथ भी जिम में पसीना बहाते नजर आते हैं। उन्होंने अपने फार्महाउस में एक जिम बनवाया है, जहां वह रोज वर्कआउट करते हैं।

टाइगर श्रॉफ

जैकी श्रॉफ के बेटे टाइगर की बॉडी और उनके एब्स पैक फैंस को खूब पसंद आते हैं। अभिनेता ने यह टोन्ड बॉडी जिम में पसीना बहा कर पाई है। वह अपनी फिटनेस पर खास ध्यान देते हैं। इसके लिए उन्होंने अपने घर में ही जिम बना रखा है। वह ज्यादा से ज्यादा समय जिम में बिताते हैं और अपनी बॉडी पर काम करते हैं।

करीना कपूर

बॉलीवुड अभिनेत्री करीना कपूर खान भी इस लिस्ट में शामिल हैं। फिटनेस फ्रीक करीना दो बच्चों की मां हैं, लेकिन उन्होंने अपनी बॉडी पर इस तरह से काम किया है कि उनकी उम्र का अंदाजा लगाना मुश्किल है। वह खुद को फिट रखने के लिए अपने घर पर ही योगा और जिम करती हैं। उन्होंने अपने घर में एक मिनी जिम बनवाया है, जहां वह अपने बच्चों के साथ वर्कआउट करती नजर आती हैं।

शिल्पा शेट्टी

शिल्पा शेट्टी बॉलीवुड की सबसे फिट अभिनेत्रियों में से एक मानी जाती हैं। अभिनेत्री की फिटनेस देख उनकी उम्र का पता लगाना मुश्किल है। 47 साल की उम्र में भी उन्होंने अपनी टोन्ड बॉडी पर काफी काम किया है और वह अक्सर योगा और व्यायाम करती नजर आती हैं। इसके साथ ही वह अपने घर में बने जिम में बच्चों के साथ वर्कआउट भी करती हैं।